News Follow Up
देश

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- शहीद हुए हमारे जवान, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से लोहा लेते वक्त शहीद हुए जवानों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि हमारे जवान शहीद हुए हैं. उन्होंने कहा कि जहां तक आंकड़ों का सवाल है तो उस बारे में मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहता हूं क्योंकि सर्च ऑपरेशन चल रहा है. गृहमंत्री ने आगे कहा कि जिन जवानों ने अपना खून बहाया है उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि इस घटना की वजह से मैं अपना असम दौरा छोड़ दिल्ली लौट रहा हूं.

असम दौरा छोड़ वापस लौट रहे गृहमंत्री

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं. सुरक्षा बलों ने लापता 17 जवानों के शव बरामद कर लिए हैं. 20 से ज्यादा हथियार जवानों के शव के पास से नहीं मिले हैं. नक्सली जवानों की हत्या करने के बाद हथियार लूट ले गए हैं. हमले का मास्टरमाइंड बटालियन नंबर 1 का हेड हिडमा है. माओवादियों का सबसे बड़ा बटालियन है ये. वहीं इस हमले की वजह से गृहमंत्री अमित शाह ने भी चुनावी दौरा छोड़ दिल्ली रवाना हो गए हैं.

अमित शाह ने रविवार सुबह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर बीजापुर में हुई नक्सली घटना के संबंध में विस्तृत चर्चा की. मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को बीजापुर में राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति से अवगत कराया.

22 जवानों के शव बरामद
सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें पांच जवानों के शहीद होने और 30 अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहीद जवानों में से दो जवानों के शव सुरक्षा बलों ने बरामद किए थे और तीन अन्य जवानों के शव शिविर नहीं लाए जा सके थे.

वहीं इस घटना के दौरान 18 अन्य जवानों के लापता होने की जानकारी मिली थी. लापता जवानों की तलाश में आज सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था. सुरक्षा बलों ने शनिवार को शहीद तीन जवानों के शवों और 17 अन्य जवानों (कुल 20 जवानों) के शवों को बरामद कर लिया है

Related posts

 छत्‍तीसगढ़ के किसानों के लिए अच्‍छी खबर, धान के बकाया बोनस की राशि देने की तैयारी शुरू

NewsFollowUp Team

कर्नाटक के मंत्री ने किसानों पर दिया विवादित बयान, कहा- वह चाहते हैं सूखा बार-बार पड़े ताकि कर्जा हो माफ

NewsFollowUp Team

CM शिवराज बोले- हर महीने बैंकों की क्लास लेता हूं, डंडा लेकर पीछे पड़ा हूं, तब जाकर 300 करोड़ रुपए का लोन खाते में डाले

NewsFollowUp Team