News Follow Up
देशहॉलीवुड

मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की अहम बैठक आज, मोदी ने लिया वैक्सीन का दूसरा डोज

देश में कोरोना के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, केरल, कर्नाटक उन राज्यों में शामिल हैं जहां कोरोना के केस लगातारा बढ़ रहे हैं। इस बीच, हालात की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने पर मंथन होगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन का अपना दूसरा डोज ले लिया। पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी फोटो शेयर की और लिखा, आज मैंने ऐम्स में कोरोना का अपना दूसरा टीका लगवा लिया। यह टीका हमें कोरोना महामारी से बचा सकता है। यदि आप भी पात्र हैं जो टीका जरूर लगवाएं। दिल्ली के ऐम्स में पीएम नरेंद्र मोदी को COVID19 वैक्सीन देने वाली दो नर्स हैं- पुड्डुचेरी की पी. निवेदा और पंजाब की निशा शर्मा।

इससे पहले महामारी के सामने आने के बाद बुधवार को पहली बार सर्वाधिक 1.15 लाख नए मामले पाए गए। पिछले दो महीने से कुछ अधिक समय में संक्रमण के दैनिक मामलों में 13 गुना वृद्धि हुई है। करीब चार महीने बाद 630 लोगों की मौत भी हुई है। नए मामलों करीब 50 फीसद अकेले महाराष्ट्र से हैं।

शाम 6.30 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे मुख्यमंत्रियों को संबोधिक करेंगे। इससे पहले 17 मार्च को प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऐसी ही बैठक ली थी। इससे पहले बीते रविवार को भी प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैटक ली थी।

लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में रात्रि कर्फ्यू: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर गुरुवार रात से राजधानी लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। तीन शहरों में अप्रैल 30 तक प्रतिबंध जारी रहेगा। बुधवार को उत्तर प्रदेश ने 40 कोविड-19 के 6,023 नए केस सामने आए। प्रदेश में अब तक कुल 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों का आंकड़ा 6,45,930 हो गया है।

Related posts

बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 31 जुलाई तक रिजल्ट जारी करेंगे; जो स्टूडेंट संतुष्ट नहीं

NewsFollowUp Team

हिजाब विवाद के बीच सपा नेता का बयान, ‘इसे छूने की कोशिश करने वाले का हाथ काट देंगे’

NewsFollowUp Team

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो TMC में हुए शामिल

NewsFollowUp Team