News Follow Up
विदेश

6 माह बाद स्पेन में कोरोना लॉकडाउन खत्म, सड़कों पर उतरकर लोगों ने मनाया जश्न

मैड्रिड । कोविड-19 से बहुत ज्‍यादा प्रभावित रहे स्‍पेन में पिछले 6 महीने से रात के समय चल रहा कोरोना लॉकडाउन हो गया है। देश में लॉकडाउन खत्‍म होने की घोषणा के बाद लोग जश्‍न मना रहे है। स्‍पेन की सड़कों पर नए साल के जश्‍न की तरह से लोग बिना मास्‍क के सड़क पर उतर आए और शराब, डांस पार्टी, किस और पटाखे से सरकार के फैसले का स्‍वागत किया। बड़ी संख्‍या में इकट्ठा हुए लोगों ने ‘स्‍वतंत्रता’ के नारे लगाकर जमकर शराब पी। वहीं युवा जोड़ों ने सार्वजनिक रूप से किस करके अपनी खुशी का इजहार क‍िया। अब तक सार्वजनिक रूप से शराब पीने पर हजारों रुपयेका जुर्माना लगाया जाता था। बताया जा रहा है कि इस दौरान पार्टी करने वालों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। ताजा नियम के मुताबिक रात 11 बजे रोक बरकरार है और उसके बाद बाहर इकट्ठा होने की अनुमति है।
बताया जा रहा है कि स्‍पेन के दो बड़े शहरों बार्सिलोना और मैड्रिड में युवाओं ने जमकर पार्टी की। इस बीच नागरिकों के मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देने से विशेषज्ञ भड़क उठे हैं। इस व्यवहार पर प्रमुख विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि महामारी को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है क्योंकि यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। 

Related posts

उत्तरी आइलैंड के पूर्वी तट पर भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.1 मापी गई तीव्रता

NewsFollowUp Team

रोमानिया से एक और विमान पहुंचा दिल्ली, यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया..4 केंद्रीय मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

NewsFollowUp Team

रूसी हमले के बाद यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद, एयर इंडिया के विमान को बीच से ही दिल्ली लौटना पड़ा वापस

NewsFollowUp Team