News Follow Up
मध्यप्रदेशराजनीति

उज्जैन पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री चौधरी को ज्ञापन देने पहुंची कांग्रेस प्रवक्ता को पुलिस ने धारा 144 उल्लंघन का हवाला देकर किया गिरफ्तार

उज्जैन में सोमवार को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी का दौरा हुआ। मंत्री कोरोना समीक्षा बैठक हेतु जिले के आलाधिकारियों के साथ चर्चा करने कोठी रोड स्थित बृहस्पति भवन पहुंचे थे। जहां कुछ देर बाद ही प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान हाथ मे फूल और ज्ञापन लिए पहुंची। जिन्हें पुलिस वालों ने रोका और कहा आप यह हमें दे दीजिए हम पहुंचा देंगे। अभी ऐसे कोई अनुमति मिलने की नहीं है।

नूरी खान मंत्री से मिलने की जिद पर अड़ गई। इसी को लेकर CSP से तीखी बहस हो गई। नूरी जब नहीं मानी तो धारा 144 का हवाला देकर उन्हें पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान लगातार कोविड मरीजों की लड़ाई के लिए मुद्दों पर प्रशासन से लोहा ले रही है। पहले भी माधव नगर अस्पताल में मरीजों को बेड मिलने का मुद्दा हो या ऑक्सीजन की कमी का या फिर कोरोना वारियर को अस्पताल पहुंचाने में खुद ही एंबुलेंस चलाते हुए जाने का। सभी जगह नूरी खान सरकार को आड़े हाथों ले रही है। सोमवार को भी सरकार द्वारा किए गए कामों और प्रदेश की जनता के हालत पर मंत्री चौधरी को फूल और ज्ञापन देना चाहती थी। बृहस्पति भवन के बाहर ही नूरी को महिला पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान उनकी CSP हेमलता अग्रवाल से तीखी नोंक झोक हो गई।

नहीं ली जाए जमानत

नूरी खान ने मीडिया को जानकरी देते हुए कहा कि मैं फूल लेकर ज्ञापन देने आई हूं। उज्जैन में एक कोरोना योद्धा की मौत हो जाती है। उसे अब तक मुआवजा नहीं दिया गया। सांसद के निजी कार्यलाय में वैक्सीनेशन हो रहा है। आम जनता वैक्सीन को भटक रही है। CMHO निजी क्लिनिक चला रहे है। ड्यूटी के दौरान आम जनता की बात करू तो उन्हें कोरोना से जंग हारने पर परिजन को 4 लाख मिलना चाहिए। मेरी 144 के उल्लंघन में गिरफ्तारी की जा रही है तो कांग्रेस से मैं कहूंगी मेरी जमानत नहीं ली जाए।

थाने भेजा गया

CSP हेमलता अग्रवाल ने मामले की मीडिया को जानकरी देते हुए कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान स्वास्थ्य मंत्री से मिलने ज्ञापन व फूल देने आई थी। उनकी पुलिस से नोक झोंक भी हुई है। उन्हें थाने भेजा गया है। चूंकि धारा 144 लागू है तो उन पर उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

खंडवा जिले में मतदान का उत्साह, ग्रामीण मतदान केंद्रों पर सुबह से लगने लगी कतारें

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हेल्पिंग हेंड्स संस्था के साथ किया पौध-रोपण

NewsFollowUp Team

गृह मंत्री अमित शाह ने इंडोर के बद्द में कुछ खास चर्चा को दोपहर को ग्वालियर के लिए होंगे रवाना

NewsFollowUp Team