News Follow Up
फॉलोअपमध्यप्रदेश

24 घंटे में मिले 846 केस, 30 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 1.1%, कोई जिला रेड जोन में नहीं

भोपाल. कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश में हालात लगातार सुधर रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 846 नए केस सामने आए हैं. जबकि, 3746 मरीज स्वस्थ हुए हैं. इसके बाद एमपी में अब कुल 14186 एक्टिव केस बचे हैं. प्रदेश की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर 1.7% और आज की पॉजिटिविटी दर 1.1% है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 3 जिलों अलीराजपुर, झाबुआ और कटनी में कोरोना का कोई नया केस नहीं आया है. चार जिलों भिंड, मंडला, सिंगरौली और टीकमगढ़ में केवल एक-एक नए केस मिला है.  प्रदेश के 3 जिलों इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर में ही कोरोना के 20 से अधिक नए केस आए हैं. इंदौर में 287, भोपाल में 183, जबलपुर में 71 केस आए हैं.

30 जिलों की ये है स्थिति

प्रदेश के 30 जिलों में कोरोना की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी 1% से कम है. 22 जिलों में साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर 1% से 5% तक है. सभी 52 जिलों की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर 5% से कम है. इंदौर की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 4.9%, भोपाल की 3.8%, जबलपुर की 1.8%, ग्वालियर की 1.4% तथा रतलाम की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 2.1% है.

कोई भी जिला रेड ज़ोन में नहीं

कोविड संक्रमण के लिहाज से अब प्रदेश का कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है. किसी भी जिले की पॉजिटिविटी दर 5% से अधिक नहीं है. सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रदेश कोरोना संक्रमण से तेजी से बाहर निकल रहा है. जल्द ही प्रदेश को पूरी तरह से कोरोना संक्रमण मुक्त किए जाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी प्रभारी मंत्री एवं कोविड प्रभारी अधिकारी अपने-अपने जिलों में अनलॉक प्रक्रिया पर पूरी नजर रखें तथा कोविड अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित किया जाए.

देश में मिले इतने मरीज

देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) का कोहराम अब थमता दिखाई पड़ रहा है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Ministry of Health) के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 33 हजार 953 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 2,898 मरीजों ने कोरोना के चलते अपना दम तोड़ दिया है. कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 करोड़ 85 लाख 75 हजार 939 हो गई है.

Related posts

कन्या शिक्षा प्रवेश उत्सव आज से

NewsFollowUp Team

मुगल सम्राट जहांगीर ने अपनी बेगम नूरजहां के नाम पर नाम बदलकर रखा सिरोहा से बना नूराबाद

NewsFollowUp Team

खंडवा में बोले कमल नाथ-चुनाव में मेरा अथवा कांग्रेस का नहीं, सच्‍चाई का साथ देना

NewsFollowUp Team