News Follow Up
मध्यप्रदेश

कोरोना कर्फ्यू में गुरुवार से और ढील


भोपाल. भोपाल में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में गुरुवार से और ढील दी जाएगी, लेकिन इसके लिए दुकानदारों और उनके कर्मचारियों को टीका लगवाना होगा. जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बाजार खोलने संबंधी बैठक के बाद सारंग (भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री) ने कहा,’ बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी भोपाल में गुरुवार से सारे बाजार खुलेंगे, इसके लिये दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा और इसके लिए बुधवार को टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा.

मंत्री विश्वास सारंग ने कही ये बात

इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि गुरुवार से बाजार फिर से खुलेंगे. दुकानदारों को शारीरिक दूरी और मास्क पहनने को सुनिश्चित करते हुए कोविड-19 अनुरूप व्यवहार का पालन करना होगा. फिलहाल भोपाल में वीकेंड कर्फ्यू लागू है. वहीं, उन्‍होंने बताया कि प्रशासन शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने पर विचार कर रहा है. हालांकि रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक प्रतिदिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इसके अलावा सारंग ने कहा कि होटलों से खाना पैक कराके ले जाने की सुविधा दी जाएगी, लेकिन स्विमिंग पूल, जिम और सिनेमा पर कोई छूट नहीं दी जाएगी.

मध्य प्रदेश में 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में राहत मिली है

मध्य प्रदेश में 12 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था और 1 जून से कर्फ्यू के प्रतिबंधों में सीमित तौर पर ढील दी गई है. इसके तहत उद्योगों को दुकानों की कुछ श्रेणियों का संचालन फिर से शुरु करने की अनुमति दी गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को भोपाल में कोरोना संक्रमण के 131 नए मामले दर्ज किए गये हैं. भोपाल में कुल मामलों की संख्या 1,22,082 हो गई है. फिलहाल भोपाल में 2,042 मरीज कोरोना संक्रमण से अपना उपचार करा रहे

Related posts

माफियाओं से अब तक 21 हजार एकड़ भूमि कराई गई मुक्त: मुख्यमंत्री श्री चौहान

NewsFollowUp Team

इंदौर नगर निगम द्वारा जलकर कचरा शुल्क और सीवरेज के करो में कई तीन गुना व्रद्धि

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री श्री चौहान लखनादौन में विवाह समारोह में हुए शामिल वर-वधु को दिया आशीर्वाद

NewsFollowUp Team