News Follow Up
खेल

ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, रविंद्र जडेजा बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आज टेस्ट क्रिकेट के खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की. बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में भी ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले नंबर पर बने हुए हैं, लेकिन ऑलराउंडर की रैकिंग में बदलाव हुआ है. भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं.

जडेजा ने होल्डर को पीछे छोड़कर ऑलराउंडर की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया. जडेजा अब होल्डर (384 अंक) से दो अंक आगे हैं जबकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 377 अंक से तीसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा भारत के रविचंद्रन अश्विन 353 अंक के साथ चौथे नंबर पर हैं, वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (338 अंक) पांचवें स्थान पर हैं.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारतीय कप्तान विराट कोहली 814 अंक से चौथे स्थान पर कायम हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक से शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (886 अंक) और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (878 अंक) उनके बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (797 अंक) पांचवें नंबर पर हैं, जिसके बाद ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की भारतीय जोड़ी 747 अंक लेकर संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं.

Related posts

न्यूजीलैंड ने 164 रनों से जीता तीसरा वनडे,बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ

NewsFollowUp Team

केएल राहुल ने बतौर भारतीय बल्लेबाज 41 साल बाद लार्ड्स में जीता ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब

NewsFollowUp Team

रवींद्र जडेजा भारत के लिए साबित होंगे गेम चेंजर, कोच की ओर से किया गया दावा

NewsFollowUp Team