News Follow Up
क्राइममध्यप्रदेश

जबलपुर में नकली ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती; एक्सपायरी डेट का सामान बेचने के मामले में हुआ गिरफ्तार

दिल्ली से 260 रुपए की चायपत्ती मंगाकर जबलपुर में ब्रुकबांड रेड लेबल के नाम पर 470 रुपए में बेचे जाने के रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। आरोपी पहले भी एक्सपायरी डेट के सामानों पर डिजिटल मशीन से नई डेट डालकर बाजार में बेचने पर गिरफ्तार हो चुका है। उस पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) लग चुका है। जेल से छूटते ही वह फिर अवैध कारोबार में कूद पड़ा। वह जबलपुर सहित महाकौशल के आसपास जिलों में बेच रहा था। आरोपी के घर, गोदाम व दुकान से तीन लाख रुपए की नकली ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती जब्त की है।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक वजीरपुर जेजे कॉलोनी नई दिल्ली निवासी अनिल मल्होत्रा ने जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को इस मामले में शिकायत की थी। बताया था कि द्वारका नगर घमापुर निवासी प्रकाश चांदवानी ब्रुकबांड रेडलेबल चाय की हूबहू नकल कर जबलपुर, सिवनी और छिंदवाड़ा के परासिया में अवैध कारोबार कर रहा है। आरोपी अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान शास्वत ट्रेडर्स गलगला मुकादमगंज और द्वारका नगर स्थित गोदाम व घर से यह कारोबार कर रहा है।

आरोपी के दुकान पर पुलिस ने दी दबिश

आरोपी शासन को राजस्व की छति पहुंचा रहा है। आम लोगों को असली चायपत्ती की बजाए नकली चाय पत्ती मिल रही है। आरोपी काॅपीराइट का भी उल्लंघन कर रहा है। एसपी ने मामले में एएसपी सिटी रोहित काशवानी और क्राइम ब्रांच एएसपी गोपाल खांडेल को कार्रवाई का निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों की मॉनीटरिंग में क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने प्रकाश चांदवानी के गलगला स्थित शास्वत ट्रेडर्स पर दबिश दी।

दुकान के अंदर हूबहू ब्रुकबांड रेल लेबल की चायपत्ती मिली

आरोपी की दुकान के अंदर हूबहू ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती की 500 ग्राम और 250 ग्राम पैकिंग वाली 30 पेटियां मिली। शिकायतकर्ता अनिल मल्होत्रा ने 20 पेटियों की चायपत्ती नकली होना पाया। पूछताछ में प्रकाश चांदवानी ने ब्रुकबांड की नकली चायपत्ती का व्यवसाय करना स्वीकार किया।

फिर टीम ने उसके गोपाल होटल स्थित घर के तलघर और गोदाम में दबिश देकर 19 पेटी नकली ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती जब्त की। कुल जब्त 39 पेटी की कीमत 3 लाख रुपए है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपी राईट एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

Related posts

शहर के कचरा पॉइंट्स पर दिखेंगी सुुंदर व आकर्षक कलाकृतियां

NewsFollowUp Team

ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख के नागपुर, मुंबई स्थित परिसरों पर मारा छापा

NewsFollowUp Team

किसी भी दंगाई को छोड़ा नहीं जायेगा : मुख्यमंत्री श्री चौहानखरगोन की घटना दुर्भाग्यपूर्णमध्यप्रदेश

NewsFollowUp Team