News Follow Up
देशव्यापार

उत्पादन लागत बढ़ने से मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट और सभी सीएनजी वेरिएंट के दाम बढ़ाए

नई दिल्ली । मारुति सुजुकी इंडिया ने स्विफ्ट और दूसरे सभी सीएनजी वेरिएंट के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से गाड़ियों की कीमत बढ़ानी पड़ी है। मारुति ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया 21 जून को हमने जो कम्युनिकेशन किया था उसके आधार पर हमने अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। 
कंपनी ने बताया कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से यह निर्णय लिया गया है। इससे दिल्ली में गाड़ियों की एक्स-शोरूम कीमत 15,000 रुपए तक बढ़ जाएगी। नई कीमतें 12 जुलाई से लागू हो गई हैं। कंपनी ने कहा दूसरे मॉडल की कीमतें भी जल्द बढ़ाई जाएंगी। गाड़ियों के दाम बढ़ने की खबर से मारुति सुजुकी के शेयर सोमवार को 1 फीसदी ऊपर 7500 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी ने जून में कहा था कि वह जुलाई से अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाएगी। 
मारुति सुजुकी ने 21 जून को कहा था कि पिछले एक साल से बढ़ी लागत का बोझ कंपनी पर बढ़ता जा रहा है। इसलिए कंपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाकर कुछ बोझ ग्राहकों पर भी डालेगी। कंपनी ने कहा था कि दूसरी तिमाही में कीमतें बढ़ाने का फैसला किया गया था। 
अलग-अलग मॉडल पर कीमतों की बढ़ोत्तरी अलग-अलग हो सकती है। इससे पहले मारुति ने अप्रैल में भी अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाए थे। इस साल जनवरी में मारुति ने कहा था कि कुछ मॉडल्स की कीमत बढ़ाई जा सकती है। यह इजाफा 34,000 रुपए तक हो सकता है।  
 

Related posts

कजाकिस्तान-भारत की सेनाओं के बीच 30 से शुरू होगा संयुक्त आतंकवाद निरोधी सैन्य अभ्यास

NewsFollowUp Team

सोनिया गांधी समेत विपक्ष के इन नेताओं को भी भेजा गया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

NewsFollowUp Team

ओडिशा में सामने आए कोरोना के 849 नए मामले, संक्रमितों में 119 बच्चे भी शामिल

NewsFollowUp Team