News Follow Up
देशविदेश

अफगानिस्तान में रॉयटर्स के लिए काम करने वाले भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, पुलित्जर अवॉर्ड से थे सम्मानित

काबुलः अफ़ग़ानिस्तान में रॉयटर्स के फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या कर दी गई है. दानिश सिद्दीकी अफ़गानिस्तान में मौजूदा हालात को कवर करने के लिए पिछले कुछ दिनों से वहां डटे हुए थे. दानिश सिद्दीकी दिल्ली के रहने वाले थे. अफगानिस्तान के समाचार चैनल टोलो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है. दानिश सिद्दीकी की मौत कांधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है जहां वह मौजूदा हालत को कवर कर रहे थे.

बता दें कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से ही यहां भीषण हिंसा जारी है. सिद्दिकी बीते कुछ दिनों से कंधार में जारी हालात की कवरेज के लिए वहां गए थे. सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी रिपोर्ट के रूप में की थी और बाद में वह फोटो जर्नलिस्ट बन गए थे.

इससे पहले दानिश सिद्धीकी ने 13 जून को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह जिस वाहन में सवार थे, उसपर हमला किया गया था. उन्होंने लिखा था, ”मेरी किस्मत अच्छी रही कि मैं सुरक्षित बच गया.”

अफगानिस्तान में जारी संकट को कवर करने गए दानिश सिद्दिकी लगातार वहां के हालत को कैमरे में कैद करके अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी कर रहे थे. अपने हैंडल के जरिए दानिश सिद्दीकी अफगानिस्तान से कई तरह के जीवन को एक साथ दिखाने की कोशिश में लगे हुए थे.

Related posts

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

NewsFollowUp Team

उत्‍तराखंड में 24 लोगों की मौत की खबर

NewsFollowUp Team

वसीम रिजवी पर पैगंबर के खिलाफ अपत्तिजनक बातें लिखने के आरोप

NewsFollowUp Team