News Follow Up
देश

विदिशा हादसे पर PM मोदी ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को 2 लाख मुआवजे का किया ऐलान

भोपाल/नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हुए दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे को लेकर शनिवार को ट्वीट किया और मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की. इस हादसे में 11 शव निकाले जा चुके हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन 27 घंटे बाद बंद कर दिया गया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. “जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF की तरफ से 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे” गौरतलब है कि विदिशा में हुए हादसे ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था. यहां एक बच्चा कुएं में गिर गया था, जिसे बचाने गए लोग भी हादसे का शिकार हो गए. पूरा कुआं ही धंस गया था.

11 शव मिले, सीएम ने कही ये बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार ट्वीट कर रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया- गंजबासौदा का 24 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है. 11 पार्थिव शरीर निकाले गए हैं. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. दु:ख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ग्रामवासी, विश्वास सारंग जी, गोविंद सिंह राजपूत जी, आईजी, कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी व पूरी NDRF, SDRF, प्रशासकीय टीम ने अथक परिश्रम किया.  हम सब पीड़ित परिवारों के साथ हैं और उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी. मैंने मौके पर मौजूद टीम से वीडियो कॉल पर बात की और ऑपरेशन का जायजा लिया. अब 24 घंटे के बाद ऑपरेशन समाप्त किया है, लेकिन बैरिकेड लगाकर कोई क्लेम हो, तो और दो दिन हम देखेंगे.

राहुल गांधी ने किया था ये ट्वीट
विदिशा हादसे पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया- राहुल गांधी ने ट्वीट किया- ‘बेहद दुखद. मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं. कांग्रेस साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में हर संभव मदद करें.’ बता दें, राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी. हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए.

Related posts

स्वतंत्रता दिवस पर केंद्र सरकार ने गैलेंट्री अवॉर्ड का किया ऐलान, 1380 शूरवीरों के नाम, छत्तीसगढ़ से इतने लोग

NewsFollowUp Team

प्रधान मंत्री द्वारा हुआ श्री बालासाहेब विखे पाटिल जी की आत्मकथा का विमोचन।

News FollowUP Team

देश में कम हुई कोरोना के नए मामलों की रफ्तार! 24 घंटे में आए 3.11 लाख नए केस, 3576 लोगों की हुई मौत

NewsFollowUp Team