News Follow Up
व्यापार

Adani Group की कंपनियों के शेयर एक बार फिर लुढ़के, जानिए अब क्या है वजह

नई दिल्ली। Adani Group की अधिकतर कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को एक बार फिर लोअर सर्किट लग गया। इससे कुछ दिनों पहले भी एक रिपोर्ट के बाद लगभग एक सप्ताह तक Gautam Adani के ग्रुप की अधिकतर कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि NSDL ने अदाणी समूह में बड़ा निवेश करने वाली तीन FPIs के अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया है। इसके बाद कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिर गए थे। हालांकि, इसके बाद पहले अदाणी समूह और फिर नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड की ओर से इस रिपोर्ट का खंडन किया गया। कुछ सत्रों के बाद कंपनी के शेयर संभले थे, तभी एक नई वजह सामने आने के बाद एक बार फिर कंपनियों के शेयर में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई।

घरेलू शेयर बाजार जब मंगलवार को खुले तो Adani Group के छह में से तीन कंपनियों (Adani Total Gas, Adani Green, Adani Transmission) के शेयरों में लोअर सर्किट लग गया। इसके कुछ देर बाद Adani Power के शेयर में भी लोअर सर्किट लग गया। Adani Enterprises एवं Adani Ports के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली।

दोपहर 12:27 बजे Adani Green के शेयर 48.95 रुपये यानी पांच फीसद की टूट के साथ 930.20 रुपये पर रहा था। इसी तरह Adani Enterprises के शेयर 2.02 फीसद की टूट के साथ 1352.70 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, Adani Ports के शेयर में एक फीसद की गिरावट देखने को मिली।

जानिए इस गिरावट की वजह

वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सोमवार को संसद में बताया कि मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) और डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) अदाणी समूह की कंपनियों की जांच कर रहे हैं। अदाणी समूह की कंपनियों पर नियमों के उल्लंघन का आरोप है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह जानकारी दी। इसके बाद से एक बार कंपनियों के शेयर बुरी तरह लुढ़क गए।

Related posts

जुलाई में जमकर हुई इन 5 कारों की बिक्री, मिल रहा ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स

NewsFollowUp Team

सरकार के सहयोग से छोटे और मध्यम व्यापार अर्थ व्यवस्था को पुनः दे सकते हैं गति – सुशील रामदास

NewsFollowUp Team

उत्पादन लागत बढ़ने से मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट और सभी सीएनजी वेरिएंट के दाम बढ़ाए

NewsFollowUp Team