News Follow Up
टेक्नोलॉजीव्यापार

नई Maruti Celerio लॉन्च, नए जमाने के कई सारे फीचर्स, कंपनी का दावा एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किमी का माइलेज देगी, जानें सारे फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली, देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मिड-हैचबैक सेगमेंट में अपनी एक दम नई Maruti Celerio बुधवार को लॉन्च कर दी. इस कार के बारे में कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किमी का माइलेज देगी.

Maruti Celerio में नया इंजनकंपनी ने नई Maruti Celerio में अगली पीढ़ी का नया K-Series इंजन है. सेलेरियो मारुति की पहली ऐसी गाड़ी होगी जिसमें ये इंजन होगा. इतना ही नहीं इसमें कंपनी ने गाड़ी के ‘कुछ देर तक खड़े रहने की स्थिति में स्टार्ट-स्टॉप’ टेक्नोलॉजी का भी उपयोग किया है. इस वजह से नई सेलेरियो का माइलेज बेहतर होता है.

Buy Zolpidem Tartrate 5Mg Maruti Celerio के इंजन का दमनई मारुति सेलेरियो (Maruti Celerio) का इंजन डुअल वीवीटी, डुअल इंजेक्टर और कूल्ड ईआरजी पर काम करेगा. इससे इंजन की पंपिंग साइकिल बेहतर होती है और ये भी कार के माइलेज को बढ़ाते हैं. ये 1.0 लीटर का K10C पेट्रोल इंजन है जो 65hp की मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करता है और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलबध होंगे.Maruti Celerio प्रदूषण भी करती कमनई मारुति सेलेरियो के बारे में कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किमी का माइलेज देती है. माइलेज के अलावा कंपनी ने इसके कार्बन उत्सर्जन पर भी ध्यान लगाया है. कंपनी का कहना है कि Maruti Celerio 88.86 ग्राम प्रति किमी के हिसाब से ही कार्बन उत्सर्जन करती है.

Related posts

RBI ने ऑडिट कंपनी Haribhakti & Co पर लगाया दो साल का बैन, जानिए क्या है पूरा मामला

NewsFollowUp Team

सोने-चांदी के दामों में दर्ज की गई मामूली बढ़त, जानें क्या हैं आज के रेट

NewsFollowUp Team

सरकार के सहयोग से छोटे और मध्यम व्यापार अर्थ व्यवस्था को पुनः दे सकते हैं गति – सुशील रामदास

NewsFollowUp Team

Leave a Comment

https://www.axonista.com/uncategorized/jupmrqz66l

https://www.basicgoodness.com/2022/y7pjexxo