News Follow Up
देश

भारत की 17 साल की लड़की ने पेश की भाईचारे की मिसाल…Ukraine छोड़ने से किया इनकार…लोग उसके इस जज्बे को कर रहे सलाम…जाने क्या कहा नेहा सांगवान …पढ़े पूरी खबर..

नई दिल्ली , Russia-Ukraine War Updates: रूसी हमले के बीच यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित निकालने का काम जारी है. इस बीच 17 साल की एक भारतीय लड़की ने मानवीय मूल्यों और भाईचारे की मिसाल पेश की. दरअसल, उसने यूक्रेन छोड़ने से इनकार कर दिया है. उसका कहना है कि वह जिस घर (PG) में रह रही है, उसके मालिक जंग में शामिल होने गए हैं. ऐसे में वह उनके बच्चों की देखभाल करने के लिए यूक्रेन में ही रुकेगीTOI की रिपोर्ट के मुताबिक, Ukraine में मेडिकल की पढ़ाई (Medical Student) कर रही हरियाणा की 17 वर्षीय नेहा सांगवान (Neha Sangwan) ने मौका मिलने पर भी युद्धग्रस्त देश छोड़ने से इनकार कर दिया. इसके पीछे की जो वजह बताई गई है, वो बेहद इमोशनल है.

नेहा ने इसलिए यूक्रेन छोड़ने से किया मना बताया जा रहा है कि जिस घर में नेहा पेइंग गेस्ट के रूप में रह रही हैं, उसका मालिक Russia के साथ चल रहे युद्ध में स्वेच्छा से अपने देश की सेवा के लिए यूक्रेनी सेना में शामिल हो गया है. वो अपने पीछे तीन छोटे बच्चों और पत्नी को छोड़ गया है. ऐसे में भारत की नेहा ने उसके बच्चों की देखभाल में उसकी पत्नी का साथ देने के लिए यूक्रेन में ही रहने का फैसला किया है. जबकि नेहा के पास देश छोड़ने का पूरा मौका था.‘मैं रहूं या न रहूं..’ नेहा सांगवान हरियाणा के चरखी दादरी जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी मां से कहा- “मैं रहूं या न रहूं, लेकिन मैं इन बच्चों और उनकी मां को ऐसी स्थिति में नहीं छोड़ूंगी.” नेहा ने पिछले ही साल यूक्रेन के एक मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था. रिपोर्ट के अनुसार, नेहा अपने पिता को खो चुकी हैं. उनके पिता भारतीय सेना में थे. फिलहाल, यूक्रेन में नेहा अपने मकान मालिक की पत्नी और तीन बच्चों के साथ बंकर में रह रही हैं.मेडिकल स्टूडेंट नेहा की आंटी सविता जाखर ने बीते दिन एक फेसबुक पोस्ट के जरिए हालातों को बयां किया है. उन्होंने लिखा कि मेडिकल की पढ़ाई करने गई बेहद करीबी दोस्त की बेटी यूक्रेन की Kyiv में फंसी है. हॉस्टल न मिल पाने के कारण तीन बच्चों वाले एक परिवार के घर में किराए पर रहने लगी. लेकिन अब जब युद्ध छिड़ गया, तो वो उन्हें मुश्किल में छोड़कर वापस आने को तैयार नहीं है. मकान मालिक ने यूक्रेन की आर्मी जॉइन कर ली और वो माकन मालिक की पत्नी और तीन बच्चों के साथ बंकर में रह रही है.

Related posts

कोरोना के मद्देनजर विचाराधीन कैदियों की रिहाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका

NewsFollowUp Team

पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी बोला- भारत से भागा नहीं, जानिए देश छोड़ने की क्या बताई वजह

NewsFollowUp Team

बेंगलुरु में मेड-इन-इंडिया तेजस विमान को नरेन्द्र मोदी जी ने को- पायलट की भूमिका को निभाते हुए उड़ाया

NewsFollowUp Team