News Follow Up
खेल

साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड में होगा तगड़ा मैच  धर्मशाला में खेला जाएगा मैच;

विश्व कप में अब तक शानदार फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका ने विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी है।वह अब मंगलवार को नीदरलैंड पर शानदार जीत दर्ज कर अपनी स्थिति और मजबूत करने उतरेगी। पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने दिखा दिया कि इस बार वह ‘चोकर्स ’ (दबाव के आगे घुटने टेकने वाले) का ठप्पा हटाने के इरादे से आये हैं । दिल्ली में पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 428 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बाद उन्होंने 102 रन से जीत दर्ज की।

इसके बाद लखनऊ में पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें जहां अपने रसूख के अनुरूप नहीं खेल पा रही है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में दमदार खेल दिखाया है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन और एडन मार्करम ने प्रभावित किया है। तीनों ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाये जबकि हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने भी उपयोगी पारियां खेली।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने उनके गेंदबाज उतने प्रभावी नहीं रहे लेकिन अगले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वापसी की। डिकॉक ने लगातार दूसरा शतक जमाया जबकि गेंदबाजी में मार्को जेनसेन और कैगिसो रबाडा प्रभावी रहे।

दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 177 रन से जीता। नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की नजरें बड़े अंतर से जीत दर्ज करने पर लगी होगी। नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप 2009 में इंग्लैंड को लॉडर्स पर हराकर उलटफेर किया था। स्कॉट एडवडर्स की अगुवाई वाली टीम उस जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी लेकिन टी20 और वनडे क्रिकेट में जमीन आसमान का अंतर है। वैसे क्रिकेट में चमत्कार होते हैं और दिल्ली में हाल ही में अफगानिस्तान ने मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड को हराकर इसकी बानगी दी।

मैच के लिए दोनों टीमें :

दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डिकॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वान डेर डुसेन , लिज़ाद विलियम्स।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट।

Related posts

T20 World Cup 2021 का आगाज आज से, ये तीन टीमें हैं खिताब की प्रबल दावेदार

NewsFollowUp Team

श्रीलंका को हसन अली ने द‍िया पहला झटका, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 srilanka vs pakistan 2023 world cup जो कि हेदराबाद में खेला जाएगा;

NewsFollowUp Team

यूसुफ पठान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

NewsFollowUp Team