News Follow Up
टेक्नोलॉजी

गूगल का बड़ा एलान, अब भारत में बनेंगे गूगल पिक्सल सीरीज स्मार्टफोन्स

टेक डेस्क, नई दिल्ली। Google Pixel Manufactures in India: गूगल ने पिक्सेल सीरीज को लेकर बड़ा एलान किया है। सर्च इंजन कंपनी भारत में पिक्सल सीरीज के स्मार्टफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग करेगी। इसकी शुरुआत पिक्सल 8 के साथ की जाएगी। गूगल ने कहा कि पिक्सल स्मार्टफोन के निर्माण के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू निर्माताओं के साथ शेयर करेंगे। कंपनी ने पिक्सल सीरीज की डिवाइस 2024 तक रोक आउट होने की उम्मीद है

गूगल ने कहा कि जब हमने 2016 में अपना पहला पिक्सेल स्मार्टफोन लॉन्च किया था। तब से प्रीमियम हार्डवेयर, हेल्पफुल सॉफ्टवेयर और एआई रिसर्च पर बेस्ड रही। आज हम भारत में काफी लोगों के लिए पिक्सल फोन उपलब्ध कराने का मौका देख रहे हैं।

पिक्सल सीरीज फोन की कीमत कम होगी या नहीं। इसको लेकर कंपनी की ओर से कुछ कहा नहीं गया है। गूगल ने हाल ही में Pixel 8 और Pixel 8 Pro को भारत में लॉन्च किया। दोनों मोबाइल पिक्सल 7 और पिक्सल 7 प्रो के अपग्रेड मॉडल है। इन दोनों स्मार्टफोम्स में प्रोसेसर से लेकर कैमरा में अपडेशन किया गया है। ये दोनों सेट एआई टेक्नोलॉजी पर बेस्ड हैं।

गूगल 8 सीरीज के फीचर्स

गूगल पिक्सल 8 सीरीज के दोनों फोन में एक जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। मोबाइल का लुक और डिजाइन एक जैसा है। पिक्सल 8 में 6.2 इंच का FHD + Acuta OLED डिस्प्ले है। यह फोन 2000 निट्स तक पीक ब्राइटनेस फीचर को सपोर्ट करता है। गूगल पिक्सल 8 में 8जीबी और पिक्सल 8 प्रो में 12जीबी रैम मिलता है। पिक्सल 8 में 4,575 एमएएच की बैटरी मिलती है। वहीं, पिक्सल 8 प्रो में बैटरी सपोर्ट 5,050 एमएएच है।

Related posts

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने टीवी-डी1 टेस्ट की जानकारी दी। गगनयान मिशन के लिए कब लॉन्च होगा

NewsFollowUp Team

नई Maruti Celerio लॉन्च, नए जमाने के कई सारे फीचर्स, कंपनी का दावा एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किमी का माइलेज देगी, जानें सारे फीचर्स और कीमत

NewsFollowUp Team

देश भर में एयरटेल ब्रॉडबैंड व मोबाइल सेवाएं कुछ देर तक पूरी तरह से ठप, यूजर्स ने की शिकायत

NewsFollowUp Team