News Follow Up
मध्यप्रदेश

क्‍या आज जारी होगी भाजपा की पांचवी सूची,

 विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आज ही प्रत्‍याशियों की पांचवी सूची जारी कर सकती है। पार्टी ने सिर्फ 136 सीटों पर ही उम्‍मीदवार घोषित किए हैं। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दिल्‍ली में भाजपा नेताओं की बैठक भी हो चुकी है। ऐसे में संभावना है कि पार्टी जल्‍द ही प्रत्‍याशियों की पांचवी सूची जारी कर सकती है। साथ ही यह भाजपा की अंतिम सूची भी हो सकती है।

मंगलवार को भी हुई थी बैठक

प्रत्याशी चयन को लेकर भोपाल में दो दिन तक प्रत्याशियों के नामों पर मंथन के बाद मंगलवार को भी भाजपा कोर ग्रुप की बैठक दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगले पर देर रात तक चली। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सहित कोर ग्रुप के पदाधिकारी मौजूद रहे।

तीन मंत्री और 20 विधायकों के टिकट पर संकट

सूत्रों के अनुसार बैठक में 20 के करीब विधायकों के टिकट पर सहमति नहीं बन पाई है। वहीं, तीन मंत्रियों के टिकट पर भी संकट है। ऐसे में 20 विधायकों के स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि पार्टी दो बार में प्रत्याशी घोषित करेगी।

नौ मंत्री भी वेटिंग लिस्ट में

बता दे कि भाजपा को जिन 54 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना है, उन सीटों में से 58 पर भाजपा विधायक और नौ मंत्री भी शामिल है, जो टिकट मिलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। 94 सीटों में 27 सीटें ऐसी है जहां भाजपा को पिछले विधानसभा चुनाव में हार मिली थी।

चार सूचियां हो चुकी है जारी

बी जे पी  अब तक चार सूचियां जारी कर चुकी है, पहली और दूसरी में जहां पार्टी ने 39-39 नाम घोषित किए थे, तो वहीं तीसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था। इसके बाद जारी चौथी सूची में 136 नामों का एलान किया गया। अब 94 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित होना शेष है।

Related posts

“नीर के लिए पीर” का स्थाई समाधान है जल जीवन मिशन

NewsFollowUp Team

सिविल अस्पताल में 25 बिस्तर के साथ कोरोना संक्रमित मरीज़ों का इलाज जल्द शुरू कर दिया जाएगा: मन्त्री विश्वास सारंग

NewsFollowUp Team

मप्र में कोरोना के रैपिड टेस्ट पर रोक

NewsFollowUp Team