News Follow Up
राजनीति

इंदौर में स्ट्रांग रूम में बंद ईवीएम की अब कंट्रोल रूम से होगी निगरानी

इंदौर जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिये 17 नवम्बर को शांति पूर्ण रूप से मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवीपेट कड़ी सुरक्षा के बीच नेहरू स्टेडियम में स्थित विधानसभा क्षेत्रवार बनाए गए स्ट्रांग रूमों में रखी गई है। इनमें प्रत्याशी को प्राप्त जनमत सुरक्षित है।

स्ट्रांग रूम की सीसीटीवी कैमरों से सतत निगरानी की जा रही हैं। वही सुरक्षाकर्मी भी तैनात किये गए हैं। अब ईवीएम की निगरानी कंट्रोल रूम से भी की जाएगी। इसके लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया हैं। इसके अतिरिक्त तहसीलदार और नायब तहसीलदार की भी ड्यूटी लगाई गई हैं।

नेहरू स्टेडियम में स्ट्रांग रुम में बंद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवीपेट की सुरक्षा एवं निगरानी सतत रूप से की जा रही है। इसके लिये कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। हातोद के एसडीएम अजय भूषण शुक्ला को कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की ड्यूटी भी लगाई गई है। यह ड्यूटी शिफ्टवार रहेगी। शनिवार के लिए तहसीलदार शेखर चौधरी और नायब तहसीलदार धीरेश प्रसाद सोनी तथा नायब तहसीलदार राधा वल्लभ धाकड़ की ड्यूटी लगाई गई है।

इसी तरह रविवार के लिये शैवाल सिंह, अजय अहिरवार तथा यशदीप रावत, सोमवार के लिये योगेश मेश्राम, धर्मेन्द्र सिंह चौहान तथा शिवशंकर जारोलिया, मंगलवार के लिये दिलीप कुमार वर्मा, पूजा सिंह चौहान तथा ओंकार मनाग्रे, बुधवार के लिए याचना दीक्षित, नागेंद्र त्रिपाठी और निर्भय सिंह पटेल, गुरुवार के लिए अंकिता वाजपेयी, जितेंद्र सोलंकी तथा कमलेश कुशवाहा, शुक्रवार के लिए विवेक कुमार सोनी, देवेंद्र कच्छावा तथा अनिल मेहता, शनिवार के लिए नारायण नंदेड़ा, श्री बलबीर सिंह राजपूत तथा निधि जायसवाल की ड्यूटी लगाई गई है।

24 घंटे ड्यूटी कर रहे सुरक्षाकर्मी

ईवीएम स्ट्रांग रूम में स्थाई सुरक्षा गार्ड 24 घंटे के चक्र में ड्यूटी पर तैनात हैं। ईवीएम स्ट्रांग रूम में इलेक्ट्रानिक उपकरण मोबाईल आदि प्रतिबंधित किए गए हैं। स्ट्रांग रूम की लागबुक, नियुक्त सुरक्षा का ड्यूटी रजिस्टर संधारित किया जा रहा है। विजिटर रजिस्टर भी संधारित किया जायेगा। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी सतत निगरानी की जा रही है।

Related posts

आज से कमलनाथ कूदेंगे चुनाव प्रचार में

NewsFollowUp Team

सिंधिया की स्वागत यात्रा, प्रशासन चकरघिन्नी ,एक दर्जन मंत्रियों ने डाला शहर में डेरा

NewsFollowUp Team

जन्मदिन के मौके पर आडवाणी का हाथ थामे नजर आए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राजनाथ समेत पहुंचे कई दिग्गज

NewsFollowUp Team