News Follow Up
मौसम

 हिमाचल में बर्फबारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में कहर बरपाएगी ठंड

उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 2 दिनों से हिमाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। यहां सड़कों पर बर्फ जमा हो गई है और JCB मशीन की सहायता से सड़कों को साफ किया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को भी चंबा, शिमला, कुल्लू, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बर्फ गिरना जारी रहा।

शिमला, देहरादून में बढ़ी ठंड

लगातार हो रही हल्की बर्फबारी के कारण पहाड़ी क्षेत्र शिमला, देहरादून समेत कई शहरों के ठंड ने दस्तक दे दी है। इधर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी अब सुबह-सुबह हल्की धुंध छाई रही और आने वाले 2 से 3 दिन में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। AccuWeather की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को सुबह दिल्ली का अधिकतम तापमान हल्के कोहरे के साथ 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं बीती रात में न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 4 दिनों में दक्षिण भारत में भारी बारिश हो सकती है। IMD के अनुसार, 21 से 23 नवंबर तक केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तमिलनाडु, पुडुचेरी में बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है।

पूर्वोत्तर में छाएगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में कई स्थानों पर घना कोहरा छा सकता है। बिहार की बात की जाए तो राजधानी पटना सहित कई शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फिलहाल प्रदूषण से राहत नहीं मिली है। दिल्ली के 5 इलाकों का एयर क्वालिटी इंडेक्स अभी भी गंभीर श्रेणी में बना हुआ है।

Related posts

6.7 तीव्रता के साथ भूकंप  फिलीपींस में आया भूकंप में अब तक 6 लोगो की मौत हो चुकी है

NewsFollowUp Team

मप्र में रुक-रुक कर पडती रहेगी बौछारें, अरब सागर से लगातार आ रही है नमी

NewsFollowUp Team

मप्र में बर्फीली हवाओं से मिली राहत, बढा तापमान

NewsFollowUp Team