News Follow Up
राजनीति

चित्रकूट के नतीजे सबसे पहले आएंगे रामपुर के नतीजे आने में लगेगा समय

 नया विधायक चुनने के लिए जनता ने अपना वोट दे दिया है और अब बड़ी शिद्दत से हर कोई नतीजों का इन्तजार कर रहा है। कयासों के दौर के बीच लोगों को 3 दिसंबर के उस पल का इंतजार है जब उनके क्षेत्र का नया विधायक जीत कर आएगा। मतगणना के दिन भी सतना जिले को सबसे पहला विधायक भगवान श्रीराम की तपस्थली चित्रकूट क्षेत्र से मिलेगा। चित्रकूट के नतीजे सबसे पहले आएंगे।सतना में प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां शुरू कर रखी हैं।

गिनती उत्कृष्ट विद्यालय व्यंकट 1 के प्रांगण में होगी

सतना की 5 और मैहर की 2 सीटों समेत 7 विधानसभा क्षेत्रों में पड़े वोटों की गिनती उत्कृष्ट विद्यालय व्यंकट 1 के प्रांगण में होगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती के लिए 14- 14 टेबल लगाई जा रही हैं। एक चक्र में 14-14 मतदान केंद्रों की गणना होगी इस लिहाज से सबसे पहले सबसे पहले चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के 257 मतदान केंद्रों की मतगणना 19 राउंड में पूरी होगी। आधिकारिक परिणामों की घोषणा भले ही बाद में हो लेकिन यहां जीत का सेहरा किसके माथे बंधा है, यह तस्वीर साफ हो जाएगी। सबसे अंत में रामपुर बाघेलान विधानसभा क्षेत्र के परिणाम आएंगे। रामपुर के 307 मतदान केंद्रों में पड़े वोटों की गिनती 22 राउंड में होगी।

इसी तरह रैगांव विधानसभा क्षेत्र के 259 केंद्रों के वोटों की गिनती भी जहां 19 चक्र में पूरी होगी, वहीं सतना विधानसभा के 276 केंद्रों में पड़े मतों की गणना में 20 राउंड लगेंगे। नागौद के 277 केंद्रों और अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र के 279 मतदान केंद्रों में डाले गए वोटों की गिनती भी 20 राउंड में ही पूर्ण होगी, जबकि मैहर के मतों की गणना 22 राउंड में पूरी होगी।

रामपुर बाघेलान की मतगणना में भी 22 राउंड लगेंगे

रामपुर में मतदान केंद्रों की संख्या 307 है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मंगलवार को व्यंकट वन के नवीन भवन के कक्षों में मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाडे, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि पवार, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत, रिटर्निंग ऑफीसर सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

उपचुनाव में मतदान के दिन 3199 बूथों पर उतरेंगे 63 हजार से अधिक युवा मोर्चा के कार्यकर्ता

NewsFollowUp Team

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी इटारसी में बोली मोदी शेर है, तुमसे जो बन पड़े कर लो

NewsFollowUp Team

शिवराज बोले, मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा, मुख्यमंत्री पद का दावेदार न था, न हूं और न रहूंगा

NewsFollowUp Team