News Follow Up
मध्यप्रदेश

Seoni news:  गैर हाजिर 5 शिक्षकों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

श और दुनिया के ज्ञान विज्ञान की जानकारी विद्यार्थियों को देने वाले शिक्षक अपने विभाग के जिला प्रमुख से खुद अपरिचित हैं। बुधवार सुबह ऐसी स्थिति तब निर्मित हुई जब जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) एसएस कुमरे शहर में संचालित स्कूलों से गैर हाजिर रहने वाले शिक्षकों की जानकारी एकत्रित करने साइकिल चलाते हुए अकेले पहुंचे गए।

स्कूल में प्रवेश किया तो शिक्षक हैरान रह गए

गेट पर साइकिल खड़ी कर डीईओ एसएस कुमरे ने निरीक्षण करने स्कूल में प्रवेश किया तो शिक्षक हैरान रह गए कि साइकिल से स्कूल का निरीक्षण करने कौन आ गया। साइकिल से आए एसएस कुमरे से अपरिचित शिक्षक उन्हें नहीं पहचान सके और डीईओ से अपना पहचान पत्र दिखाने कहा। इस पर डीईओ कुमरे ने उपस्थित शिक्षकों को अपना परिचय पत्र दिखाया तो हड़कंप मच गया क्योंकि निर्धारित समय पर संस्था में अधिकांश शिक्षक नहीं पहुंचे थे।

जिला शिक्षा अधिकारी एसएस कुमरे ने बताया कि 22 नवंबर बुधवार सुबह साइकिल से शहर के तीन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले वे साइकिल से प्राथमिक स्कूल बबरिया पहुंचे जहां सुबह 10.35 बजे दो शिक्षक स्कूल में अनुपस्थित थे। इसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन स्कूल का जायजा लिया। यहां पर सभी शिक्षक उपस्थित मिले और सुव्यवस्थित तरीके से विद्यार्थियों को अध्यापन कराया जा रहा था। इसके बाद डीइओ साइकिल से 11.05 बजे हाईस्कूल महात्मा गांधी का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां तीन शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। लापरवाही व उदासीनता बरतने वाले स्कूलाें से गैर हाजिर सभी शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

प्राचार्यों को सतर्क करने निर्देश

जिला शिक्षा अधिकारी कुमरे ने सभी प्राचार्यो, शिक्षकों को पूर्ण समर्पण के साथ स्कूलों में तय समय पर पहुंचकर विद्यार्थियाें को अध्यापन कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सतर्क किया है कि औचक निरीक्षण में अनुपस्थित शिक्षकाें व प्राचार्यो पर अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।

Related posts

भोपाल ओर इंदौर मे लूट की वारदातो को अंजाम देने वाले बदमाशो को क्राईम ब्राच ने दबोचा

NewsFollowUp Team

झाबुआ में कोरोना के 57 नए मरीज, 4 अधिकारी भी हुए संक्रमित

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद उधम सिंह और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शर्मा को किया नमन

NewsFollowUp Team