News Follow Up
मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसम्बर को होगी

  मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तीन दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना  होगी। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को उम्मीदवार या उनके अधिक़ृत अभिकर्ता की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम से मतगणना केंद्र लाया जाएगा।

प्रतिदिन दो बार स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

मतगणना के पहले तक प्रतिदिन दो बार स्ट्रांग रूम का निरीक्षण होगा। बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने रायसेन और विदिशा की व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए कि सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

मतदान के बाद प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में उम्मीदवार या उनके अभिकर्ताओं की उपस्थिति में ईवीएम और वीवीपैट को रखा गया। स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कई स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ता 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन स्वयं स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं को निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजें। बुधवार को वे स्वयं रायसेन और विदिशा पहुंचे और व्यवस्थाओं को देखा।

केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात

उन्होंने बताया कि केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात हैं। 24 घंटे निगरानी की जा रही है। मतगणना के दिन पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ईवीएम को निकालकर मतगणना स्थल पर लाया जाएगा। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

Related posts

कमला नेहरू अस्पताल दुर्घटना : कलेक्टर ने शासन को भेजी प्रारंभिक रिपोर्ट

NewsFollowUp Team

दिन में तीन बार रूप बदलती हैं खंडवा की तुलजा भवानी मां

NewsFollowUp Team

प्रदेश की सड़कों की स्थिति खराब नहीं होनी चाहिए, तुरंत प्रारंभ करें कार्य

NewsFollowUp Team