News Follow Up
मध्यप्रदेश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन भोपाल में स्थित  पुरानी जेल आये 

 प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन गुरुवार को राजधानी में अरेरा हिल्स पर स्थित पुरानी जेल में मतगणना स्थल पहुंचे और 03 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। यहां पर भोपाल के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना होगी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर आशीष सिंह भी उनके साथ थे, जिन्होंने उन्हें मतगणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं और तैयारियों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही तैयारियों, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने मतगणना के लिए लगाई जा रही टेबलों, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, डाक मतपत्रों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। बाद में उन्होंने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। साथ ही मतगणना स्थल परिसर में रूके हुए निर्वाचन अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की तथा सीसीटीवी के माध्यम से कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मानीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन मतगणना व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए। इस दौरान उन्होंने मतगणना की तैयारियों में जुटे अमले को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

सुबह 08 बजे शुरू होगी मतगणना

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने निर्देश दिए कि विधानसभा निर्वाचन-2023 की मतगणना तीन दिसम्बर को सुबह आठ बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती के साथ शुरू होगी। सुबह 8:30 बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी। मतगणना के दिन विद्युत की सतत् आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करें। मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएं सुचारू तरीके से उपलब्ध रहें। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनुराग शर्मा, नोडल मतगणना संदीप केरकेट्टा, डिप्टी डीईओ रविशंकर राय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

मध्य प्रदेश में अब नई सड़कों पर निजी वाहनों से नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स

NewsFollowUp Team

जपा लव के खिलाफ नहीं है, लेकिन जेहाद करने वालों को नहीं छोड़ा जायेगा CM चौहान|

NewsFollowUp Team

मंहगाई के विरोध में मौहल्ला सम्मेलन कर रही है माकपा 27 को होगा जेल भरो आन्दोलन

NewsFollowUp Team