News Follow Up
राजनीति

राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस 25 नवंबर तक मांगा जवाब  पनौती वाले बयान पर

नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी मुश्किल में पड़ गए हैं। कांग्रेस नेता के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। आयोग ने सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। राहुल गांधी को जवाब देने के लिए 25 नवंबर तक का समय दिया गया है।

भाजपा ने की थी चुनाव आयोग में शिकायत

भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस सांसद के राहुल गाँधी खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। पार्टी महासचिव राधा मोहनदास अग्रवाल और ओम पाठक सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने राहुल के बयान को अपमानजनक बताया था। बता दें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारतीय टीम के हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था।

सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने राहुल के बयान को अपमानजनक बताया था। बता दें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारतीय टीम के हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था।

भाजपा ने चुनाव आयोग को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा कि झूठ का जाल फैलाने में लिप्त कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की टिप्पणियां सख्त कार्रवाई की मांग करती है। उनके आचरण में नैतिक मूल्यों, चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों के लिए सम्मान नहीं है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पीएम का मतलब पनौती मोदी। वह टीवी पर आते हैं और हिंदू-मुस्लिम कहते हैं। कभी क्रिकेट मैच देखने चले जाते हैं, वो अलग बात है हरवा दिया।

Related posts

खंडवा में बढ़े मतदान से भाजपा और कांग्रेस दोनों सकते में

NewsFollowUp Team

मध्य प्रदेश के उपचुनाव का फैसला आज

NewsFollowUp Team

भाजपा प्रदेश प्रभारी राव बुरहानपुर में बोले, जल्द की जाएगी भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा

NewsFollowUp Team