News Follow Up
मौसम

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात में कैसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मध्य प्रदेश के साथ ही राजस्थान और महाराष्ट्र के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई। यह सिलसिला सोमवार और मंगलवार को भी जारी रह सकता है। मध्य प्रदेश कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिगड़ा मौसम

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पूरे उत्तर भारत में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, साथ ही छिटपुट गरज और बिजली भी गिर सकती है।

जिन राज्यों में अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है उनमें गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा,मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं।

आने वाले दिनों में जिन क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है उनमें गुजरात राज्य, दक्षिण राजस्थान, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण मध्य प्रदेश शामिल हैं।

देश के किन राज्यों में हो रही बारिश

आईएमडी ने भारी बारिश की चेतावनी ऐसे समय जारी की है, जब केरल और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में नवंबर में असामान्य बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 26 नवंबर से अलग-अलग स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

गुजरात में बिजली गिरने से 20 की मौत

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बीते हफ्ते पूरे गुजरात में बिजली गिरने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। गुजरात भी उन राज्यों में शामिल है जहां बेमौसम बारिश हो रही है।

Related posts

6.7 तीव्रता के साथ भूकंप  फिलीपींस में आया भूकंप में अब तक 6 लोगो की मौत हो चुकी है

NewsFollowUp Team

विदिशा में भारी बारिश से घरों में भरा पानी, खेल का मैदान बना तालाब; सड़कों पर खड़ी गाड़ियां आधी डूबीं,

NewsFollowUp Team

मप्र में बर्फीली हवाओं से मिली राहत, बढा तापमान

NewsFollowUp Team