News Follow Up
मध्यप्रदेश

 हुकुमचंद मिल मजदूरों को 25 दिसंबर को मिलेगी राहत राशि, इंदौर में होगा कार्यक्रम, पीएम मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव 25 दिसंबर को इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों को 464 करोड़ रुपये की राशि वितरण करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस पर इंदौर के कनकेश्वरी धाम में आयोजित हितलाभ वितरण के इस कार्यक्रम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री ने शनिवार सुबह मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और इस कार्यक्रम के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।

मजदूरों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

यहां पर यह बता दें कि हुकुमचंद मिल के मजदूरों की 30 साल से देनदारियां बकाया हैं। देनदारियों के इस भुगतान से हुकुमचंद मिल के 4 हजार 800 श्रमिकों से जुड़े परिवारों के लगभग 25 हजार लोगों को लाभ मिलेगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी मजदूरों को संबोधित भी करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इंदौर जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि यह राशि सीधे मजदूरों को ही मिले। इस संदर्भ में उन्होंने मजदूर संघों से बात करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बैठक में अधिकारियों से प्रदेश की अन्य बंद मिलों और उनके मजदूरों को होने वाले भुगतान की लंबित जानकारी भी तलब की।

सीएम से मिलने पहुंचे संत राजेश्वरदास

मथुरा, वृंदावन के संत आचार्य राजेश्वरदास का शनिवार को भोपाल आगमन हुआ। यहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की। वह शनिवार सुबह मुख्यमंत्री से मिलने विंध्य कोठी निवास पहुंचे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उनका स्वागत-सत्कार करते हुए आशीर्वाद लिया और जगत के कल्याण की कामना की।

Related posts

नव संवत्सर को मनेगा उज्जैन गौरव दिवसमुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे 9 दिवसीय विक्रमोत्सव का समापनकैलाश खेर और मनोज मुंतशिर देंगे प्रस्तुति

NewsFollowUp Team

अफसरों की गलती…भुगत रहे किसान

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री श्री चौहान कृषि नवाचार पर नीति आयोग की कार्यशाला में होंगे शामिल

NewsFollowUp Team