News Follow Up
देश

यूपी, हरियाणा, पंजाब में कोल्ड डे, दिल्ली-NCR के साथ ही मध्य प्रदेश में घना कोहरा, 

नए साल की शुरुआत कड़ाके की सर्दी के साथ हुई है। पहाड़ों पर जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदानों पर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। नए साल का आगाज भी इसी तरह हुआ है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में भविष्यवाणी की है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अभी दो दिन और कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। वहीं उत्तर भारत के अधिकांश शहरों में घना कोहरा और इसका असर आम जनजीवन पर पड़ा है।

उत्तर भारत में पांच जनवरी तक घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ‘कोल्ड डे’ की स्थिति जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है।

अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की उम्मीद है। पंजाब में 5 जनवरी तक कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

अगले सात दिनों के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि दिल्ली में 7 जनवरी को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं 2 और 6 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 9 जनवरी को 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।

Related posts

रिसर्च में दावा, फलों और सब्जियों से नहीं फैलता कोरोना वायरस।

News FollowUP Team

आज ही के दिन भारत ने पाक को चटाई थी धूल, जानिए क्या हुआ था 16 दिसंबर 1971 को

NewsFollowUp Team

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एमआई-17 वी5 हेलीकाप्टर क्रैश, 11 लोगों की मौत

NewsFollowUp Team