News Follow Up
देश

22 जनवरी को UP की जेलों में भी होंगे कार्यक्रम, कैदी करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

 अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम है। इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भाजपा और सरकार दोनों की योजना है कि हर कोई कार्यक्रम से अपना जुड़ाव महसूस करे। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की जेलों में भी 22 जनवरी को कार्यक्रम होगा। सभी कैदी इस दिन जेल में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी होगा।

उत्तर प्रदेश के कारागार व होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने इस बारे में आदेश दिया है। उन्होंने सभी जेल अधीक्षकों को समारोह के लाइव प्रसारण के लिए व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं।

जेलों में बांटी जा रही हनुमान चालीसा की प्रतियां

मंत्री ने बताया कि 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बंदियों ने सुंदरकांड और हनुमान चालीस की मांग की है। ऐसे में सभी जेलों में सुंदरकांड व हनुमान चालीसा की 50-50 प्रतियां भी दी जा रही हैं।

बसों में बजेंगे राम भजन

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए हैं कि 22 जनवरी को बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाया जाएगा। मंदिरों में 14 जनवरी से 24 मार्च तक लोग भजन कीर्तन, रामायण और रामचरितमानस, सुंदरकांड का पाठ करेंगे। परिवहन विभाग प्रदेश के सभी यात्री वाहनों, बस स्टेशनों पर साफ सफाई करेगा।

Related posts

उत्तराखंड सरकार ने अगले महीने से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा रद्द की, सिर्फ पुजारी परंपराएं निभाएंगे

NewsFollowUp Team

अयोध्या पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, श्रीराम की नगरी के विकास कार्यों में जन भागीदारी का किया आह्वान

NewsFollowUp Team

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी ये जानकारी

NewsFollowUp Team