News Follow Up
देशशिक्षा

सीबीएसई की 12वीं के परिणाम के लिए गठित कमेटी 18 जून को सौपेंगी अपनी रिपोर्ट

सीबीएसई 12वीं कक्षा के परिणाम के लिए गठित समिति 18 जून को अपनी रिपोर्ट सौपेंगी. इसी रिपोर्ट के आधार पर फॉर्मूला तय किया जाएगा. जिसके आधार पर 12वीं के स्टूडेंट्स के परीक्षा परिणाम तय किए जाएंगे. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा गठित समिति द्वारा बारहवीं कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन के लिए सुझाव दिया जाना अभी बाकी है. गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण बारहवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

वैकल्पिक मूल्यांकन प्रक्रिया पर सुझाव देने के लिए गठित 13 सदस्यीय समिति को सोमवार तक अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन अब इसमें कुछ और दिन लग गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि, “समिति ने अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है. पारदर्शी और निष्पक्ष मानदंडों को अपनाने पर बहुत सी चर्चाएं हो चुकी हैं. अंतिम सुझाव जल्दी ही पेश किए जाएंगे.

सूत्र ने कहा, “समिति के अधिकतर सदस्य कक्षा 10 और 11 में प्राप्त अंकों को महत्व देने और 12वीं के प्री बोर्ड तथा आंतरिक परीक्षाओं को आधार बनाने के पक्ष में हैं. हालांकि, अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है और कुछ दिनों में रिपोर्ट सौंप दी जाएगी.”

Related posts

उत्‍तराखंड में 24 लोगों की मौत की खबर

NewsFollowUp Team

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर छत्तीसगढ़ भाजपा का धरना

NewsFollowUp Team

प्रधानमंत्री मोदी हैं दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, लिस्ट में शामिल है 13 नेताओं के नाम- सर्वे

NewsFollowUp Team