News Follow Up
मध्यप्रदेश

MP में कोरोना संक्रमण का आपातकाल,बड़े शहरों में त्योहारों पर लग सकता है लॉकडाउन

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर सहित कई बड़े जिलों में लगातार कोरोना के बढ़ते केस के बाद अब सरकार होली सहित अन्य त्योहारों को लेकर कड़े फैसले ले सकती है। इस बात का संकेत खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और महानगरों की स्थिति लगातार बिगड़ रही है इसलिए लोगों की जिंदगी बचाना जरुरी है और वह जरुरत पड़ने पर आपात धर्म का पालन करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि “पूरी तरह से लॉकडाउन अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करता है इसलिए लोगों को लॉकडाउन से बचाना चाहते है, लेकिन लोगों की जिंदगी को भी बचाना है और महामारी पर नियंत्रण पाना है। जिन जिलों में महासंक्रमण है और पिछली बार की तुलना में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे है वह जरुरत पड़ने पर आपात धर्म का पालन करेंगे”।

कोरोना के बढ़ते केसों पर चिंता जताते हुए शिवराज ने कहा कि कोरोना के आपातकाल का समय है और सभी धर्मों से बड़ा आपात धर्म होता है। सरकार ने अब तक संक्रमण रोकने के कई उपाय किए है लेकिन यह लोगों की जिंदगी का सवाल है। सरकार के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है कि इसके लिए कदम उठाए जाए। मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि आज शाम को होने वाली कोरोना समीक्षा बैठक में वह बड़े फैसले लेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार की तीन प्रकार री रणनीति है  कोरोना से बचने के तीन उपाय है। पहला कोरोना संक्रमण रोकना,दूसरा अस्पतालों में बिस्तर की व्यवस्था करना तीसरा वैक्सीनेशन बढ़न और सरकार यह सभी उपाय कर रही है। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर लोगों से होली का त्योहार घरों में ही मनाने की अपील की है।

Related posts

मध्य प्रदेश में पहली बार सहकारी बैंकों में सीइओ की सीधे होगी नियुक्ति

NewsFollowUp Team

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद का मध्यप्रदेश आगमनराज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की राष्ट्रपति की अगवानी

NewsFollowUp Team

मध्य प्रदेश में अब नई सड़कों पर निजी वाहनों से नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स

NewsFollowUp Team