News Follow Up
राजनीति

पश्चिम बंगाल और असम में आज पहले चरण की हो रही वोटिंग… बंगाल में 11 बजे तक 36%, असम में 26% वोटिंग

कोलकाता/गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल और असम में आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. यहां लोग बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के पर्व चुनाव में भाग ले रहे हैं. सुबह 11 बजे तक दोनों राज्यों में 25 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल के पहले चरण में सुबह 11 बजे तक 36.09 फीसदी वोटिंग हुई. असम में 25.88 फीसदी मतदान हुआ है.वहीं पश्चिम बंगाल से हिंसक घटनाओं की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं. ताजा हिंसक की घटना शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी के साथ हुई है. सौमेंदु ने सुबह टीएमसी पर आरोप लगाया था कि मतदाताओं को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने आतंकवादी को काम पर लगाया है. उन्होंने आरोप था कि ये आतंकवादी वोटर्स और अधिकारियों को प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने बूथ नंबर 149 का जिक्र भी किया था. इसके कुछ देर बाद ही उनकी गाड़ी पर हमला होने की खबर आ गई. कुछ लोगों ने मारपीट की और उनकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया.

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेगमपुर इलाके में मिला शव
राज्य में कड़ी सुरक्षा के बीच 30 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिनमें से ज्यादातर कभी नक्सल प्रभावित इलाका रहे जंगल महल में हैं. पुलिस ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेगमपुर इलाके में एक व्यक्ति मृत पाया गया है. उसकी उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि उसकी पहचान मंगल सोरेन के रूप में की गई है. उसका शव उसके घर के बाहर बरामद किया गया.

बीजेपी ने दावा किया कि सोरेन उनका समर्थक था और टीएमसी के ‘गुंडों’ ने कथित तौर पर उसकी हत्या की. हालांकि सत्तारूढ़ पार्टी ने इस आरोप को खारिज किया है. स्थानीय बीजेपी नेता बबलू बराम ने आरोप लगाया, ‘टीएमसी मतदान के दौरान इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है इसलिए उन्होंने मंगल की हत्या की.’ बहरहाल, जिला प्रशासन ने निर्वाचन आयोग को दी अपनी रिपोर्ट में कहा कि मौत का चुनाव से कोई संबंध नहीं है

CPM उम्मीदवार सुशांत घोष से हाथापाई
अधिकारियेां ने बताया कि इलाके में केंद्रीय बलों के एक बड़े दल को तैनात किया गया है. पुलिस ने बताया कि इसी जिले के सालबोनी इलाके में टीएमसी समर्थकों ने माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष से कथित तौर पर हाथापाई की और उनके वाहन पर पथराव किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही घोष सालबोनी बाजार पहुंचे तो कुछ टीएमसी समर्थकों ने उनका घेराव कर लिया और उनसे हाथापाई की. इसके बाद उन्होंने घोष की कार पर भी हमला किया.

इलाके में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचाया और सुरक्षित निकाल कर ले गए. वाम मोर्चा सरकार में मंत्री रहे घोष ने कहा, ‘यह लोकतंत्र पर हमला है. जंगल राज चल रहा है.’ घटना की रिपोर्टिंग कर रहे कुछ पत्रकारों से भी हाथापाई की गई. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जिला प्रशासन से एक रिपोर्ट मांगी गई है.

Related posts

पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती पवार के पित्ताशय की सर्जरी होगी

NewsFollowUp Team

MP: टिकट नहीं मिलने से नाराज सुधीर यादव का BJP से इस्तीफा, दूसरी पार्टी का थाम सकते हैं दामन

NewsFollowUp Team

सिंधिया की स्वागत यात्रा, प्रशासन चकरघिन्नी ,एक दर्जन मंत्रियों ने डाला शहर में डेरा

NewsFollowUp Team