News Follow Up
मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर का कोविड-19 से निधन

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर का रविवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। राठौर (63 वर्षीय) कोरोना वायरस से संक्रमित थे।  मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव राजीव सिंह ने बताया, निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से पार्टी विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर का रविवार शाम को भोपाल के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

सिंह ने बताया कि राठौर कोरोना वायरस संक्रमित थे और उनका पहले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित एक अस्पताल में इलाज चला लेकिन, जब हालत गंभीर हो गई तो उन्हें वहां से करीब एक सप्ताह पहले एयर लिफ्ट कर भोपाल के एक निजी अस्पताल में लाया गया था। सिंह ने बताया कि राठौर की रविवार सुबह तबीयत और खराब हो गई व शाम को उनका निधन हो गया। उन्होंने कहा कि वह पांच बार विधायक रहे।

सिंह ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे। राठौर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से की थी। उन्होंने वर्ष 1993 के चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर निवाड़ी से निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। उसके बाद उन्होंने इसी सीट से वर्ष 1998 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में एवं 2003 में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की। 

परिसीमन के बाद पृथ्वीपुर सीट सृजित होने पर राठौर पृथ्वीपुर से 2008 के राज्य विधानसभा के लिए चुने गए, लेकिन 2013 के चुनाव में वह भाजपा की अनीता नायक से चुनाव हार गए थे। वह वर्ष 2018 के चुनाव में पृथ्वीपुर से फिर विधायक बने और तत्कालीन कमलनाथ की सरकार में मंत्री रहे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

अपने शोक संदेश में चौहान ने कहा, बृजेंद्र सिंह राठौर सच्चे जन-सेवक एवं नेक इंसान थे। वे स्वस्थ एवं स्वच्छ राजनीति के पक्षधर थे। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा उनके परिवारजनों को इस असह्य दु:ख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

Related posts

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग, 7 बच्चों के झुलसने की आशंका

NewsFollowUp Team

नरेंद्र सिंह तोमर निर्विरोध चुने गए मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष, सीएम ने कही ये बात

NewsFollowUp Team

मप्र में ठिठुरन बरकरार, चली शीतलहर

NewsFollowUp Team