News Follow Up
देश

प्रधानमंत्री मोदी के लिए क्या हैं 5 राज्यों के चुनावी नतीजों के मायने? छवि पर पड़ा असर या दिखाई ताकत?

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम और केरल के अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों के नतीजों से राष्ट्रीय और  प्रदेश स्तर के नेताओं की राजनीतिक किस्मत पर असर पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव सबसे बड़ा चुनाव था। जैसा कि पहले कार्यकाल में उत्तर प्रदेश था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के समय भी बंगाल में व्यापक प्रचार किया। बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को चुनौती दी और भारतीय जनता पार्टी को जीत पर एक सुनहरे बंगाल का वादा किया।

बंगाल में भगवा पार्टी ने चुनाव को पीएम मोदी और सीएम ममता के बीच की लड़ाई बना दिया। हालांकि, परिणाम को पीएम की हार के रूप में देखना एक गलती होगी। राज्य के चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और पीएम की लोकप्रियता राष्ट्रीय स्तर पर बनी हुई है। यह निश्चित रूप से उनके लिए एक राजनीतिक झटका है। खासकर ऐसे समय में जब कोरोना महामारी के प्रबंधन के लिए केंद्र की आलोचना भी की जा रही है।

नरेंद्र मोदी ने दिखाया है कि उन्हें कभी भी कम नहीं आंका जा सकता है। हालांकि असम में पार्टी की जीत के बावजूद, इन चुनावों के समग्र परिणाम ने आने वाले महीनों में पीएम मोदी को अधिक से अधिक राजनीतिक चुनौतियों के साथ छोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पश्चिम बंगाल की जनता का धन्यवाद किया है। पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं पश्चिम बंगाल में अपनी बहनों और भाईयों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमारी पार्टी को आशीर्वाद दिया है। पहले की तुलना में राज्य में बीजेपी की उपस्थिति में काफी वृद्धि हुई है। बीजेपी जनता की सेवा करती रहेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं चुनावों में उनके उत्साही प्रयास के लिए हर कार्यकर्ता की सराहना करता हूं।ट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी को भी जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, ”बंगाल में जीत के लिए ममता दीदी को बधाई। केंद्र लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल सरकार की हर संभव समर्थन देना जारी रखेगा।”

Related posts

महाराष्ट्र में मौत की बारिश अब तक जा चुकी है 112 की जान

NewsFollowUp Team

राफेल सौदे पर हुए नए खुलासे को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

NewsFollowUp Team

वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, इस साल डिजिटल करेंसी शुरू करेगा RBI…पीएम आवास योजना के तहत बनेंगे 80 लाख आवास…आईए जाने बजट की बड़ी बातें…

NewsFollowUp Team