News Follow Up
देश

कमजोर न पड़ जाए लड़ाई! कोरोना ने छीने धरती के 420 भगवान, दिल्ली में 100 डॉक्टरों की गई जान

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना की दूसरी लहर कितनी खतरनाक है, इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि अभी तक देश में 400 से अधिक डॉक्टरों की जान जा चुकी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक सबसे ज्यादा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों की इस महामारी से जान गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने IMA के हवाले से एक डेटा जारी किया है। इसमें अभी तक कोरोना महामारी से 420 डॉक्टरों की जान जाने की बात कही गई है। इसमें सबसे ज्यादा दिल्ली में 100 डॉक्टरों की इस संक्रमण से मौत हो रही है।

देश में जारी स्वास्थ्य व्यवस्था और डॉक्टरों की कमी के बीच ये आंकड़े निश्चित तौर पर सरकार को परेशान कर सकती है। बीते दिनों जो आंकड़े जारी किए गए थे, उसमें सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत बिहार में हो हो रही थी। आपको बता दें कि बिहार पहले से ही खराब स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर और डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की कमी जैसी संकट से जूझ रहा है।

बीते दिनों ट्विटर पर बिहार की खराब स्वास्थ्य के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एक अभियान चलाया गया थ। इस दौरान लोगों ने जो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और दरभंगा स्थित डीएमसीएच की जो तस्वीर शेयर की थी, वह राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलने की लिए काफी थी। 

Related posts

कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, पिछले 24 घंटे में 27 हजार नए केस, 383 संक्रमितों की मौत

NewsFollowUp Team

कोरोना केसों में एक बार फिर दर्ज किया गया इजाफा, सामने आए 12,516 नए मामले, 501 लोगों की मौत

NewsFollowUp Team

होली के मौके पर रेलवे चला रहा है ये स्पेशल ट्रेनें, जानिए कहां से कहां तक चल रही हैं ये खास गाड़ियां

NewsFollowUp Team