News Follow Up
मध्यप्रदेश

एमपी बोर्ड ने घोषित किया कक्षा 9वीं व 11वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) ने कक्षा 9वीं और 11वीं परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है. नतीजे अधिकारिक वेबसाइट vimarsh.mp.gov.in पर जारी किए गए हैं. छात्र अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

कोरोना के कारण रद्द की गई थी परीक्षाएं

कोरोना के कारण मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. जिसके नतीजे अब घोषित किए गए हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवंबर 2020 में हुए रिवीजन टेस्ट और फरवरी 2021 में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को पास किया गया है.

12वीं परीक्षा पर अभी फैसला नहीं

वहीं कोरोना के कारण स्थगित की गई एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. संभावना जताई जा रही है कि जून के पहले सप्ताह में कोरोना मामलों की समीक्षा करने के बाद प्रदेश सरकार 12वीं बोर्ड परीक्षा के आयोजन संबंधि निर्णय ले सकती है.

इस आधार पर पास किए जाएंगें 10वीं के विद्यार्थी

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एमपी बोर्ड ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था और अभी तक नतीजे नहीं जारी किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10वीं के विद्यार्थियों को अर्धवार्षिक परीक्षा, प्री-बोर्ड परीक्षा, यूनिट टेस्ट व इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास किया जाएगा.
 

Related posts

मध्य प्रदेश में सामने आया ‘ग्रीन फंगस’, इंदौर से मुंबई एयरलिफ्ट हुआ मरीज

NewsFollowUp Team

इंदौर में मजदूरों के लिये दस स्थानों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर लगेंगे – मंत्री सिलावट

NewsFollowUp Team

गुना कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को भेजा रतलाम, उपचुनाव में हार का खामियाजा तरुण राठी का उठाना पड़ा

NewsFollowUp Team