News Follow Up
मध्यप्रदेशहेल्थ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में किया योग,

भोपाल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कई जगह कार्यक्रम हुए। लोगों में योग के प्रति जागरूकता के लिए भाजपा प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में सोमवार सुबह 7.30 बजे आयोजित योग कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

यहां कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि योग का मतलब है आत्मा को परमात्मा से जोड़ना। हम आसन और प्रणायाम भी करें तो शरीर को निरोगी रखा जा सकता है। निरोगी रहने के लिए योग जरूरी है।

मुख्ममंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से अपील है कि जितनी प्राचीन विद्या हमारे पूर्वजों ने हमें दी है। उनको न भूलें। आसन और प्राणायाम जरूर करें। यह तो कोरोना काल में भी सिद्ध हुआ कि जो योग करते थे, उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा थी। मुझे भी कोरोना हुआ, लेकिन छू कर निकल गया, क्योंकि मैं रोज प्राणायाम करता हूं।

CM ने अपील करते हुए कहा कि योग नियमित रूप से करते रहें। साथ ही वैक्सीन जरूर लगवाएं। वैक्सीन रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है। दुनिया के विशेषज्ञों का भी एक स्वर से कहना है कि यदि आपने दोनों डोज ले लिए हैं तो आपको कोराेना संक्रमण नहीं होगा, यदि होगा तो गंभीर रूप से नहीं होगा।

Related posts

भाजपा सांसद-विधायकों को मिला करोड़ों का टारगेट

NewsFollowUp Team

6वीं से 8वीं की क्लास 18 महीने बाद शुरू

NewsFollowUp Team

भाजपा और कांग्रेस पर ही बरसा मतदाताओं का स्नेह, अन्य पार्टियां रहीं खाली

NewsFollowUp Team