News Follow Up
राजनीति

संगठन में कांग्रेस का नया प्रयोग…पीसीसी ने जिलाध्यक्षों को भेजा पत्र

भोपाल । कांग्रेस पार्टी अपने संगठन में एक नया प्रयोग करने जा रही है। जिसमें अब कम आयु के लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा ताकि विचारधारा से जुड़े लोग लंबे समय तक कामकर पार्टी के लिए एक आधार के रूप में तैयार हो सकें। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में जिला इकाईयों के अध्यक्षों को पत्र लिखकर सुझाव मांगे हैं।
 संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर का पत्र मिलते ही जिला इकाईयों ने बाल कांग्रेस के गठन की रूपरेखा बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। इस इकाई में 16 से 20 वर्ष के आयु वर्ग के बाल-बालिकाओं को शामिल किया जाना है। इसमें उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी जिनका परिवार पहले से कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ा रहा है। साथ ही अन्य नए लोगों को भी जोड़ा जाएगा। इसमें जो सदस्य अवयश्क हैं उनके परिवार के सदस्यों की भी सहमति ली जाएगी।
पार्टी की विचारधारा का प्रचार-प्रसार
बताया जा रहा है कि इस तरह का संगठन खड़ा करने का मतलब यह है कि पार्टी की विचारधारा का प्रचार-प्रसार कम आयु वर्ग के लोगों में भी होगा और आगे चलकर वह पार्टी के लिए मजबूती के साथ काम करेंगे। अभी कांग्रेस की कम आयु वर्ग की इकाई में एनएसयूआई और युवा कांग्रेस काम कर रही है। एक और इकाई गठित होने से अधिक संख्या में लोगों को जोडऩे का अवसर मिलेगा और युवाओं की टीम मजबूत होगी।
स्कूल-कालेजों में सदस्यता अभियान चलेगा
जिला स्तर पर नए सदस्यों को जोडऩे के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से स्कूल और कालेजों में सदस्यता का अभियान चलाया जाएगा। बाल कांग्रेस के गठन में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई का सहयोग लिया जाएगा। इसमें अधिकांश छात्र शामिल होते हैं, जिसके चलते नए सदस्य कम आयु वर्ग के जोडऩे में किसी तरह की समस्या नहीं होगी।

Related posts

स्वर्णिम मध्यप्रदेश के सपनो को साकार करने हेतु सरकार और संगठन की बातों को जनमानस तक पहुँचाना मेरी प्राथमिकता

NewsFollowUp Team

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में कराया गया भर्ती

NewsFollowUp Team

अयोध्या पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, श्रीराम की नगरी के विकास कार्यों में जन भागीदारी का किया आह्वान

NewsFollowUp Team