News Follow Up
व्यापार

जेफ बेजोस आज कहेंगे अमेजन के CEO पद को अलविदा, जानें दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कितनी है संपत्ति

नई दिल्ली: अमेजन कंपनी के संस्थापक जेफ बेजोस आज सीईओ का पद छोड़ देंगे. वहीं आज उनकी जगह अमेजन के कार्यकारी एंडी जेसी सीईओ की इस भूमिका संभालेंगे. आपको बता दें, ठीक 27 साल पहले आज ही के दिन सन्न 1994 में अमेजन कंपनी की शुरुआत हुई थी

कंपनी ने इस साल फरवरी में कहा था कि बेजोस कंपनी के सीईओ का पद छोड़ देंगे लेकिन तब तारीख नहीं बताई गई थी. कंपनी ने बताया था कि सीईओ का पद छोड़ने के बाद वह कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका में होंगे.

बेजोस ने कहा है कि उनके पास अन्य परियोजनाओं के लिए अधिक समय होगा, जिसमें उनकी अंतरिक्ष अन्वेषण कंपनी ब्लू ओरिजिन उनके द्वारा चलाए जाने वाले परोपकार के काम और वाशिंगटन पोस्ट की देखरेख शामिल है. इस समय अमेजन में 13 लाख लोग काम करते हैं और ये दुनिया भर में करोड़ों लोगों और कारोबारों को सेवाएं देते हैं.

जेफ बेजोस की संपत्ति

जेफ बेजोस की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 19 अरब डॉलर की संपत्ति है. जेफ की गिनती दुनिया के सबसे अमीर शख्स में होती है. ProPublica रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2007 से 2011 तक कोई टैक्स नहीं दिया.

कोरोना महामारी में कंपनी को हुआ भारी मुनाफा

वहीं, कोरोना महामारी के दौरान कंपनी को बेहद खास मुनाफा हुआ. इतनी तादाद में लोगों ने घर पर रहकर ऑनलाइन खरीदारी की कंपनी का साल 2020 में राजस्व 38% बढ़कर 386 बिलियन डॉलर हो गया.

Related posts

Gold Price Today: वायदा बाजार में सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमत भी घटी, जानिए क्या रह गए हैं भाव

NewsFollowUp Team

देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड 600 अरब डॉलर के पार पहुंचा

NewsFollowUp Team

PMC Bank के डिपॉजिटरों को पैसा मिलने में होगी अभी और देरी, RBI ने 30 जून तक बढ़ाया बैन

NewsFollowUp Team