News Follow Up
क्राइममध्यप्रदेश

तीन साल तक लिव-इन-रिलेशन में रही युवती को मारपीट कर प्रेमी भगाया, नारी निकेतन से निकल कर मंदिर में ली है शरण

जबलपुर में बिन ब्याही मां बेटी के साथ दर-दर भटक रही है। उसे युवक ने शादी के सपने दिखाए और लिव-इन-रिलेशनशिप में रखा। वह 7 महीने की गर्भवती हुई तो प्रेमी भाग गया। बेटी के पैदा होने के बाद आया। 3 साल तक उसे किराए के कमरे में साथ रखा। फिर छोड़कर भाग गया। मकान मालिक ने प्रेमी के घर पहुंचा दिया तो मारपीट कर उसे भगा दिया। कुछ दिनों तक नारी निकेतन में रहने के बाद वह एक मंदिर में बेटी के साथ रहने को मजबूर है।

एसपी कार्यालय में मंगलवार को पहुंची पीड़िता ने बताया कि वर्ष 2017 में उसकी मुलाकात नीलेश नाम के युवक से हुई थी। इसके बाद उनकी बातचीत होने लगी। नीलेश उसे महाराजपुर अधारताल स्थित एक किराए के घर में ले गया। शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने लगा। दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे थे।

गर्भवती हालत में छोड़कर भाग गया आरोपी

इस बीच वह गर्भवती हो गई। उसे सात माह का गर्भ था, तभी नीलेश छोड़कर चला गया। उसने एक बेटी को जन्म दिया। बेटी के पैदा होने के 5 महीने बाद वह आया। तब उसने खुलासा किया कि वह पहले से शादीशुदा है और एक बच्चा भी है। युवती को भरोसा दिया कि बावजूद वह उसे भी पत्नी का दर्जा देगा। ऐसा बोलकर वह उसके साथ तीन सालों तक लिव-इन-रिलेशन में रहा। बीच में कई बार शादी करने के लिए कहने पर वह कोई न कोई बहाना बना कर टाल देता।

घर पहुंची पीड़िता और उसकी बेटी को मारपीट कर भगाया

कुछ महीने पहले ही वह फिर से उसे और बेटी को छोड़कर भाग गया। तब से वह किराए के मकान में रह रही थी। किराया न मिलने से मकान मालिक ने उसे निकाल दिया और नीलेश के घर गोसलपुर पहुंचा दिया। वहां नीलेश उससे मारपीट करने लगा। उसकी पत्नी , मां चमेली और तीनों भाई ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। नीलेश कहता है कि अब उससे कोई रिश्ता नहीं रखना। बेटी काे भी अपनाने से इंकार करता है।

15 दिनों से पीड़िता बेटी को लेकर मंदिर में रहने को मजबूर

15 दिनों से वह बेटी काे लेकर बुढ़ागर के मंदिर में रह रही है। वहां के लोग खाना दे देते हैं। गोसलपुर थाने गई तो उनके शब्द अपमानित करने वाले थे। मदद की बजाय वह उसके चरित्र पर ही लांछन लगाते रहे। आरोपियों ने उसे जबरन नारी निकेतन में रखवाया था। लेकिन वहां बेटी को लेकर वह नहीं रह सकती है। वहां दिमागी रूप से कमजोर लोगों को भी रखा जाता है। पीड़िता ने मामले में धोखा देने वाले नीलेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में टीआई गोसलपुर ने सफाई पेश करते हुए कहा कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी को बुलाया गया था। पर पीड़िता ही कार्रवाई

Related posts

हमीदिया और जेपी के कई डाक्टर व स्टॉफ को हुआ कोरोना

NewsFollowUp Team

आज आखरी दिन नामांकन पत्र जमा करने का आज उम्मीदवार सातों विधानसभा में नामांकन पत्र जमा कर पाएंगे

NewsFollowUp Team

मुक्त विश्वविद्यालय की एडमिशन प्रक्रिया को सरल बनायें – उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव

NewsFollowUp Team