News Follow Up
देश

हिमाचल प्रदेश भी पंजाब रियासत का हिस्सा रहा, सीएम जयराम तिरंगा नहीं फहराने देने वाले

शिमला । खालिस्तान समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस की ओर से हिमाचल के सीएम को तिरंगा झंडा न फहराने देने की धमकी दी गई है। उग्रवादी संगठन की ओर से कहा गया है कि वहां सीएम जयराम रमेश को तिरंगा नहीं फहराने देगा। खालिस्तान समर्थक ग्रुप का कहना कि हिमाचल प्रदेश भी पंजाब रियासत का हिस्सा रहा है, इसकारण वहां तिरंगा नहीं फहराने देने वाले है। यह धमकी एक रिकॉर्डेड फोन कॉल के जरिए शिमला स्थित कई पत्रकारों को शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर के 12:30 बजे के बीच दी गई है। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय गुरपतवंत सिंह पन्नुन के तौर पर कराया है, और खुद को सिख्स फॉर जस्टिस नाम के संगठन का जनरल काउंसल बताया है।
गुरपतवंत नाम के शख्स ने कॉल पर कहा कि वे सीएम ठाकुर को तिरंगा झंडा नहीं फहराने देने वाले है।गुरपतवंत ने धमकी देकर कहा, ‘हिमाचल कभी पंजाब का ही हिस्सा हुआ करता था और हम पंजाब में रेफरेंडम की मांग करते हैं। एक बार पंजाब को आजाद कराने के बाद हम हिमाचल प्रदेश के उन इलाकों को भी वापस लेने वाले हैं, जो कभी पंजाब रियासत का ही हिस्सा रहे हैं।’ पन्नुन ने इसके साथ ही किसानों और खालिस्तान समर्थकों से कहा कि वे सीएम जयराम ठाकुर को तिरंगा झंडा न फहराने नहीं दें। 
पत्रकारों के अलावा हिमाचल के कुछ आम लोगों ने भी इस तरह की कॉल आने की पुष्टि की है। वहीं इन वाकयों के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने एक ट्वीट कर कहा है कि हम किसी भी तरह के खतरे से निपटने में सक्षम हैं। हिमाचल पुलिस ने ट्वीट किया, ‘हमें खालिस्तान समर्थक तत्वों की ओर से कुछ रिकॉर्डेड मेसेज मिलने की बात पता चली है। हिमाचल प्रदेश की पुलिस राज्य की सुरक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है। इसके अलावा राष्ट्रविरोधी तत्वरों पर लगाम कसने में भी हम सक्षम हैं, जो राज्य में शांति और सुरक्षा के माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं। हम केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर उन्हें रोकने के लिए तत्पर हैं।’

Related posts

भारतीय सेना ने लद्दाख में 15 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया 76 फीट लंबा तिरंगा

NewsFollowUp Team

हार के बाद बड़े फेरबदल के लिए कांग्रेस तैयार! सोनिया गांधी ने पांचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा

NewsFollowUp Team

अब और कैसी तबाही का मंजर दिखाएगा कोरोना? भारत में 1 दिन में 4 लाख केस मिले

NewsFollowUp Team