News Follow Up
देश

Independence Day: 9 एंटी ड्रोन, 300 CCTV, 5000 जवान, 15 अगस्त को लाल किला पर ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली: अब से कुछ घंटों बाद भारत आजादी की 75वीं वर्षगांठ बनाएगा. लाल किला की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराएंगे. इस जश्न-ए-आजादी में कोई भी खलल न डाल सके, इसलिए पूरी दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. लाल किले के आसपास खास तैयारी की गई है. लाल किला के आसपास सुरक्षा का इतना सख्त पहरा लगाया गया है की परिंदा भी पर न मार सके.

लाल किले चारों ओर 9 एंटी ड्रोन रडार तैयार किए गए हैं. फेस रिकॉग्निशन वाले 300 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि हर चहरे का ब्यौरा रखा जा सके. लाल किले के मुख्य द्वार के बाहर बड़े-बड़े कंटेनर लगाए हैं, इससे लाल किले को सामने से नहीं देखा सा सकेगा. करीब 15 से 20 कंटेनरों का इस्तेमाल किया गया है. सिर्फ लाल किला की सुरक्षा में 5000 जवानों की तैनाती की गई है. इसके अलावा पूरी दिल्ली में 40 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. अहतियात के तौर पर दिल्ली की सभी सीमाओं को या तो बंद कर दिया गया है या सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हर वाहन पर पैनी नजर रखी जा रही है.

Related posts

पहली बार तेजस ढाई घंटे रही लेट 2135 यात्रियों को मिलेगा हर्जाना

NewsFollowUp Team

कर्नाटक में भारी बारिश से जान माल का काफी नुकसान, अबतक 24 लोगों की मौत, 24-25 को केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

NewsFollowUp Team

PM security breach : जांच के लिए स्वतंत्र कमेटी बनाने पर तैयार हुआ SC, पूर्व जस्टिस करेंगे अध्यक्षता

NewsFollowUp Team