News Follow Up
खेल

श्रीलंकाई खिलाड़ी भनुका राजपक्षे का कुछ ही दिनों में बदला मन, संन्यास का फैसला लिया वापस

कोलंबो। श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे संन्यास वापस ले लिया है। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। भानुका ने 3 जनवरी, 2022 को तत्काल प्रभाव से संन्यास लेने की घोषणा की थी। बोर्ड ने आधिकारिक बयान में कहा कि युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे के साथ बैठक और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद भानुका राजपक्षे ने एसएलसी को सूचित किया है कि वह अपना संन्यास वापस लेना चाहते हैं, जो उन्होंने 3 जनवरी 2022 को एसएलसी को तत्काल प्रभाव से दिया था।

बयान में आगे कहा गया कि एसएलसी को अपना संन्यास वापस लेने के पत्र में कहा कि वह आने वाले वर्षों में अपने देश का प्रतिनिधित्व उस खेल में करना चाहते हैं जिसे वह प्यार करते हैं। राजपक्षे ने अब तक श्रीलंका के लिए 5 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने 89 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 65 है। जबकि सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने 320 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 77 रन है।

3 जनवरी को राजपक्षे ने पारिवारिक दायित्वों का हवाला देते हुए तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की। राजपक्षे ने अपने पत्र में लिखा था, ‘मैंने एक खिलाड़ी, पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है और पिता होने और संबंधित पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं।’जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणाश्रीलंका ने गुरुवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की जो रविवार से पल्लेकेले में शुरू हो रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमों का आमना-सामना होगा। तीनों मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे, दूसरा और तीसरा मैच 18 जनवरी और 21 जनवरी को होगा।टीम इस प्रकार हैदासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानका, मिनोड भानुका, चरित असलंका, महेश थीकशाना, चमिका करुणारत्ने, जेफरी वांडरसे, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, प्रवीण जयविक्रमा, दुष्मंथा चमीरा, चमिका गुणसेकेरा, दिनेश चंडीमल, कुसल मेंडिस।स्टैंडबाय खिलाड़ी: अशेन बंडारा, पुलिना थरंगा, निमेश विमुक्ति, आशियान डेनियल, असिथा फर्नांडो, विश्व फर्नांडो।

Related posts

IPL 2022: ऑक्शन में अनसोल्ड गए थे क्वालिफायर के हीरो मिलर…धीमी शुरुआत के बाद बरपाया कहर

NewsFollowUp Team

वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा जो कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा ;

NewsFollowUp Team

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा…वेंकटेश अय्यर ने लगाई रैंकिंग में 203 स्थान की बड़ी छलांग…पहुंचे इस नंबर पर

NewsFollowUp Team