News Follow Up
मौसम

6.7 तीव्रता के साथ भूकंप  फिलीपींस में आया भूकंप में अब तक 6 लोगो की मौत हो चुकी है

दक्षिणी फिलीपींस में 6.7 तीव्रता के भूकंप के साथ धरती हिली है और इस भयावह भूकंप में अभी तक 6 लोगों के मरने की सूचना मिली है। वहीं स्थानीय अधिकारी मलबे में दबे दो लोगों की तलाश में जुटे हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के बाद यह जानकारी सामने आई है। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर को भूकंप मिंडानाओ द्वीप पर 60 किमी (37 मील) की गहराई में आया।

कांक्रीट की दीवार गिरने से मौत

दक्षिण कोटाबेटो प्रांत में जनरल सैंटोस सिटी के आपदा कार्यालय प्रमुख एग्रीपिनो डेसेरा ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को जानकारी दी है कि तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है। उन्होंने जानकारी दी है कि कंक्रीट की दीवार गिरने से 1 आदमी और उसकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं 1 अन्य महिला की शॉपिंग मॉल में मौत हो गई।

एक व्यक्ति की मौत चट्टान में दबने से

फिलीपींस के तटीय शहर ग्लेन में आपदा अधिकारी एंजेल डुगाडुगा ने जानकारी दी है कि सारंगानी प्रांत में भूकंप के केंद्र के पास करीब 2 दो लोगों की मौत हो गई, वहीं बचावकर्मी भूस्खलन के बाद लापता 2 अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। दावाओ ऑक्सिडेंटल प्रांत में एक 78 वर्षीय व्यक्ति की चट्टान से कुचल जाने के बाद मौत हो गई। यहां भी मलबे में दबे हुए लोगों की तलाश की जा रही है। भूकंप की तीव्रता को देखते हुए यह माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, कई इलाकों में अभी भी बिजली बहाल नहीं हो पाई है। हालांकि अधिकांश सड़कों को क्षति नहीं पहुंची है। आपको बता दें कि फिलीपींस प्रशांत महासागर के “रिंग ऑफ फायर” के क्षेत्र में स्थिति है औप यहां ज्वालामुखीय गतिविधि और भूकंप सामान्य बात है।

Related posts

मप्र में बर्फीली हवाओं से मिली राहत, बढा तापमान

NewsFollowUp Team

पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी सर्दी, शीत लहर की चपेट में उत्‍तर भारतीय राज्य

NewsFollowUp Team

CM शिवराज ने आपात बैठक बुलाई; मौसम विशेषज्ञों ने कहा- 48 घटे में तेज बारिश की संभावना;

NewsFollowUp Team