News Follow Up
देश

कभी तीन मंत्रियों के पीए रहे टंकराम वर्मा अब बनेंगे विष्‍णुदेव सरकार में मंत्री, रोचक है इनका राजनीति सफर

छत्‍तीसगढ़ की विष्‍णुदेव साय सरकार के मंत्रिमंडल का विस्‍तार आज सुबह 11.45 बजे राजभवन में होगा। राज्‍यपाल विश्‍वभूषण हरिचंदन राज्‍य के नौ नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। इस मंत्रिमंडल में एक चौंकाने वाला टंकराम वर्मा का नाम सामने आया है जो बलौदाबाजार से पहली बार चुनकर आए हैं।

मंत्री बनने वाले टंकराम वर्मा शिक्षक की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए। भाजपा विधायक टंकराम वर्मा ने एलएलबी किया है। वे सबसे पहले तिल्‍दा से जिला पंचायत सदस्‍य चुने गए, फिर रायपुर जिला पंचायत में उपाध्‍यक्ष बने। टंकराम वर्मा पिछले 30 वर्षों से सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय हैं। विधायक बनने से पहले वे बलौदा बाजार जिला ग्रामीण भाजपा अध्यक्ष थे।

टंकराम वर्मा पहली बार लड़े विधानसभा चुनाव

क्षेत्र में रामायण व भागवत कथा करवाने के नाम से टंकराम वर्मा को ख्याति मिली हुई है। कुर्मी समाज से आने वाले टंकराम वर्मा ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी शैलेश नितिन त्रिवेदी को 14 हजार से अधिक मतों से हराया था।

बेहद रोचक है टंकराम वर्मा का राजनीतिक सफर

टंकराम वर्मा का राजनीतिक सफर बेहद रोचक है। दरअसल, बतौर सरकारी शिक्षक के रूप में प्रतिनियुक्ति पर वे पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद व वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस के निज सहायक (पीए) रहे, एक दशक से ज्यादा समय तक टंकराम वर्मा उनके पीए के रूप में कार्यरत रहे। इसके बाद उन्‍होंने पूर्व मंत्री केदार कश्यप के यहां पीए के तौर पर सेवाएं दीं। आखिर में पूर्व मंत्री दयालदास बघेल के यहां भी सेवाएं दीं।

Related posts

देश में कम हुई कोरोना के नए मामलों की रफ्तार! 24 घंटे में आए 3.11 लाख नए केस, 3576 लोगों की हुई मौत

NewsFollowUp Team

कोरोना मामले फिर बढ़े, 24 घंटे में 34 हजार नए केस, 22 हजार मामले सिर्फ केरल में

NewsFollowUp Team

अब आयुष्मान कार्डधारी मरीजों का भी होगा कोविड का इलाज, जिले में 109 कोविड अस्पताल हुए चिन्ह्त।

NewsFollowUp Team