News Follow Up
राजनीति

नागपुर में कांग्रेस की महारैली ‘हैं तैयार हम’, होगा लोकसभा चुनाव का शंखनाद

कांग्रेस की महाराष्ट्र के नागपुर में गुरुवार को महारैली होने जा रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गढ़ में होने वाली इस रैली को ‘हैं तैयार हम’ नाम दिया गया है। करीब 10 लाख की भीड़ जुटने का दावा किया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा संबोधित करेंगे।

इस महारैली के साथ ही कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद भी करने जा रही है। रैली में सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।

रैली के बाद खरगे पार्टी के नवनियुक्त पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। एक दिन पहले नागपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा, यह देश के लोगों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा। जब भी देश पर संकट आया, कांग्रेस ने मोर्चा संभाला और देश में एक बड़ा बदलाव आया।

रैली के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी आज रैली को संबोधित करेंगे।

यह रैली ऐसे समय हो रही है जब I.N.D.I.A. गठबंधन के बैनर तले सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश जारी है।

अब तक I.N.D.I.A. गठबंधन की चार बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन सीट शेयरिंग और पीएम पद के उम्मीदवार के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

ये दोनों ही मुद्दे पर दलों के बीच आपसी तालमेल या मनमुटाव का सबसे बड़ा कारण बन सकते हैं।

Related posts

मंत्री डंग ने किया मंदसौर में महिला थाने का शुभारंभ

NewsFollowUp Team

वैक्सीन लग गई तो बाजार भी खुले रहेंगे और मेहनत-मजदूरी भी चलती रहेगी : मुख्यमंत्री चौहान

NewsFollowUp Team

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बोला की गांधी परिवार ने पहले सबको ठगा था  कमलनाथ गांधी परिवार को ही ठग रहे;

NewsFollowUp Team