News Follow Up
देश

अफगानिस्तान के आसमान में बना पश्चिमी विछोभ, भारत के पर्वतीय राज्यों में बर्फबारी की संभावना

नई दिल्ली. उत्तरी अफगानिस्तान और इससे सटे भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. बताया जा रहा है कि 28 मार्च को उत्तर के पर्वतीय राज्यों के पास यह विक्षोभ पहुंचेगा. माना जा रहा है कि इसके चलते पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार कउत्तर भारत के पहाड़ों के अलावा कुछ एक पूर्वोत्तर क्षेत्रों और दक्षिण भारत के केरल में छिटपुट वर्षा की संभावाना है. उत्तराखंड के अधिकांश जगह मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है. विभाग की मानें तो प्रदेश में मौसम साफ रहेगा.

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 28 और 29 मार्च को बिजली कड़कने के साथ-साथ कुछ जगहों पर बारिश व ओले गिरने का भी अनुमान लगाया है. बताया जा रहा है कि देश के शेष सभी भागों में अब मार्च के आखिर तक मौसम शुष्क नजर आएगा.

वहीं राजधानी दिल्ली में आज से तापमान में दोबारा इजाफा होने के संकेत हैं. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार रविवार यानी 28 मार्च को तापमान पिछले कुछ दिनों के अधिकतम स्तर पर पहुंच सकता है, जब अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

Related posts

पीएम मोदी ने हिमाचल के स्थापना दिवस की लोगों को दी बधाई

NewsFollowUp Team

तनिष्क ज्वेलर्स की एक विज्ञापन पर मचा बवाल, बॉयकॉट तनिष्क रहा ट्रेंड पर।

News FollowUP Team

कोयला तस्करी मामले में सात आईपीएस अधिकारियों को ईडी हाजिर होने का आदेश दिया

NewsFollowUp Team