News Follow Up
खेल

IPL में नहीं खेलने के बावजूद श्रेयस अय्यर को मिलेंगे 7 करोड़, BCCI के इस नियम का होगा फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम नए कप्तान के साथ मैदान में उतर रही है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल होने की वजह से श्रेयश अय्यर आईपीएल के 14वें सीजन के बाहर हो गए हैं. श्रेयस अय्यर को हालांकि 14वां सीजन से बाहर होने के बावजूद आर्थिक नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा. दिल्ली कैपिटल्स अय्यर को इस सीजन की पूरी फीस देगी.

दिल्ली कैपिटल्स के साथ श्रेयस अय्यर का सलाना कॉन्ट्रैक्ट 7 करोड़ रुपये का है. आईपीएल के नियमों के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर को उनकी पूरी देगा. श्रेयश अय्यर के कंधे की सर्जरी 8 अप्रैल को हनी है.

बीसीसीआई की इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत श्रेयस अय्यर को पूरी सैलरी मिलेगी. बीसीसीआई ने साल 2011 में यह नियम लागू किया था कि अगर बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट वाला कोई भी खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर होता है तो उसे आईपीएल की टीम पूरी सैलेरी देगी.

अय्यर को मिलेगा बीसीसीआई के नियम का फायदा

चूंकि श्रेयस अय्यर टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए चोटिल हुए हैं इसलिए उन्हें बीसीसीआई के नियम का फायदा मिलेगा. बीसीसीआई का यह नियम उन खिलाड़ियों पर लागू नहीं होता है जिनके पास बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट नहीं है.

बता दें कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था. दिल्ली कैपिटल्स साल 2020 में पहली बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुआ था. अय्यर ने पिछले सीजन में 519 रन बनाए. इसके अलावा अय्यर अब तक आईपीएल के 79 मैचों में 2200 रन बना चुके हैं. अय्यर के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को अपना कप्तान बनाया है.

Related posts

क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल कराने की हो रही तैयारी, आइसीसी ने दिया बड़ा अपडेट

NewsFollowUp Team

न्यूजीलैंड को सता रहा है रोहित शर्मा का डर, तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

NewsFollowUp Team

IPL: लड़की के गेटअप में सनराइजर्स के ये प्लेयर्स, फैंस बोले- ‘सुंदरी और भुवनेश्वरी…’

NewsFollowUp Team