News Follow Up
क्राइममध्यप्रदेश

इंदौर में दो बदमाशों ने उंगली डालकर कैश मशीन का ऑटोमैटिक सिस्टम रोका, 21 बार में 2.10 लाख रुपए निकाले

इंदौर में नए तरीके से ATM हैकिंग की वारदात सामने आई है। दो बदमाशों ने ATM में लगे कैश डिपॉजिट मशीन में ATM लगाकर 10 हजार रुपए निकाले। पैसे निकलते ही हैकर ने मशीन में उंगली फंसा दी, जिससे कैश निकालने वाला सेक्शन चोक होकर वहीं रुक गया। इसके बाद बदमाशों ने ATM कार्ड डालकर फिर से 10 हजार निकालने का प्रयास किया। जैसे ही रुपए निकले, इसके बाद एक-एक कर इन्होंने 21 बार ऐसा किया और 2.10 लाख रुपए निकाल लिए। इस दौरान मशीन एरर बताती रही और पैसा लगातार निकालते रहे। शहर में तीन ATM पर इस तरह से रुपए निकालने की बात सामने आई है। हालांकि अभी एक ही जगह की विस्त‌ृत जानकारी सामने आई है।

राजेंद्र नगर TI अमृता सोलंकी के अनुसार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की केशर बाग ब्रांच के मैनेजर ने बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि उनकी ब्रांच के CDM में मंगलवार सुबह 6.18 बजे से 7.21 बजे के बीच 2.10 लाख रुपए का फ्राॅड हुआ। कैश डिपॉजिट मशीन में पैसे निकाले और जमा दोनों किए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि उनकी शाखा के कैश रिसाइकिल में बदमाशों ने ATM कार्ड लगाकर 10 हजार रुपए निकाले। जैसे ही मशीन से पैसे निकले तो आरोपी ने उंगली डालकर कैश निकालने वाले सेक्शन को रोक दिया, जिससे मशीन एरर दिखाने लगी। तभी आरोपियों ने दूसरी बार भी ऐसे ही पैसे निकाले। इस तरह से 21 बार ATM कार्ड डालकर 10-10 हजार रुपए निकाल लिए। जबकि ATM कार्ड की लिमिट के हिसाब से 24 घंटे के भीतर 40 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकलना चाहिए, लेकिन बदमाशों ने 2.10 लाख रुपए निकाल लिए।

PY रोड स्थित कैश ATM और अन्नपूर्णा क्षेत्र में हुई वारदात

घटना सराफा थाना क्षेत्र के PY रोड स्थित कैश ATM और अन्नपूर्णा क्षेत्र में भी हुई है। सराफा टीआई सुनील शर्मा के अनुसार उन्हें बैंक अफसरों ने फोन किया है। वे अभी फ्राॅड की राशि पता कर रहे हैं। उसके बाद वे केस दर्ज करवाने आएंगे। हालांकि अभी अन्नपूर्णा पुलिस से बैंक ने संपर्क नहीं किया है। वहीं, पुलिस अफसरों को शंका है कि इस गैंग ने देश के कई हिस्सों में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है। अब पुलिस घटना के दौरान सबसे पहले और आखिरी बार के ट्रांजेक्शन के बैंक अकाउंट की जानकारी जुटा रही है

Related posts

6 महीने में दूसरी बार विद्युत दरें बढ़ाने की तैयारी

NewsFollowUp Team

इंदौर बना देश का पहला वॉटर प्लस शहर

NewsFollowUp Team

अगर अपने ऊँगली पर स्याही लगाने से तो आप वोट न दे पाएंगे

NewsFollowUp Team