News Follow Up
मध्यप्रदेशराजनीति

गृहमंत्री मिश्रा को इंदौर का प्रभार, सीएम के करीबी भूपेंद्र को भोपाल की कमान;

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को इंदौर का प्रभार दिया गया है, जबकि सबसे वरिष्ठ PWD मंत्री गोपाल भार्गव जबलपुर और निवाड़ी और सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट को ग्वालियर और हरदा जिले की जिम्मेदारी मिली है। इसी तरह मुख्यमंत्री के करीबी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह को भोपाल की कमान दी गई है।

1 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में ट्रांसफर से बैन हटाया गया है। सरकार ने तीन दिन पहले ही ट्रांसफर पॉलिसी जारी कर दी है। इसके मुताबिक जिलों में ट्रांसफर प्रभारी मंत्री की अनुशंसा से किए जाएंगे। यही वजह है कि बुधवार देर शाम मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए गए हैं। वर्तमान में कैबिनेट व राज्य मंत्रियों की संख्या 30 है, जबकि जिले 52 हैं। इस हिसाब से मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार दिए गए हैं, लेकिन मंत्री नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह समेत 8 मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया गया है।

अप्रैल में बनाए गए थे जिलों के कोविड प्रभारी

कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंपा था। जिन्हें जिले में जाकर काम करेंगे और कोरोना से निपटने की तैयारी करने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसमें सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया को जबलपुर और छिंदवाड़ा जिले का प्रभार दिया गया था। उस समय कहा गया था कि मंत्रियों को यही जिले आगे भी निरंतर कर दिए जाएंगे।

Related posts

हवाई सर्वेक्षण के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों के कसे पेंच, बोले-कोरोना की तर्ज पर बाढ़ से भी निपटें

NewsFollowUp Team

मध्यप्रदेश में लगातार बा‎रिश का दौर जारी, ग्वालियर-चंबल संभाग हुआ जलमग्न

NewsFollowUp Team

डीएपी खाद की किल्लत बरकरार

NewsFollowUp Team