News Follow Up
क्राइम

क्राइम ब्रांच ने आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार, RBI अधिकारी बनकर इंदौर में की करोड़ों की ठगी

इंदौर क्राइम ब्रांच ने RBI, इनकम टैक्स और कई निजी बैंकों की फर्जी सील (मोहर) बनाकर व्यापारियों से ठगी करने वाले आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मोहम्मद एजाज के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है।

क्राइम ब्रांच के अधिकारी गुरु पाराशर के मुताबिक, इंदौर के कारोबारी ललित वर्मा की शिकायत पर मोहम्मद एजाज को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। कारोबारी वर्मा ने बताया कि आरोपी ने पहले उससे दोस्ती की। उसके बाद RBI के फर्जी पत्र दिखाकर कहा कि मेरे 151 करोड़ रुपए कई बैंकों में फंसे हुए हैं। पैसे निकलने में थोड़ा वक्त लग सकता है, इसलिए मुझे कुछ रुपए चाहिए। मैं ब्याज के साथ रुपए लौटा दूंगा। इसके बाद आरोपी ने व्यापारी ललित वर्मा से 27 लाख रुपए ले लिए। उसी समय आरोपी ने दूसरे अनाज व्यापारी रामस्वरूप से भी करीब एक करोड रुपए लिए थे।

उधर, पूछताछ में आरोपी एजाज ने बताया है कि वह RBI और इनकम टैक्स का पत्र खुद तैयार करता है और मोहर बनाने का काम देवेंद्र मालू करता था। आरोपी ने अब तक कई निजी बैंकों की फर्जी सील बनाई थी। क्राइम ब्रांच ने छापामार कार्रवाई कर सभी सीलें बरामद की है। आरोपी एजाज की कार से एक पिस्टल भी बरामद हुई है, जिसके बारे में अभी पूछताछ जारी है।

Related posts

मप्र में अब शहरी क्षेत्रों में फैल रहा नक्सली नेटवर्क

NewsFollowUp Team

महिला हवलदार के साथ तीन पुलिसकर्मियों को जेल

NewsFollowUp Team

गंगा में तैरती लाशें, 45 दिन में 28 मौतें, कहीं सब बीमार… गांवों में यह क्या हो रहा!

NewsFollowUp Team